ढेकुलियाघाट पुल पर दूधियों की जांच से मची भगदड़

जिलाधिकारी अमित बंसल के नेतृत्व में गठित खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने बुधवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश कुमार दीक्षित के नेतृत्व में ढेकुलियाघाट पुल पर दूध की जांच के लिए अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 06:56 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 06:56 PM (IST)
ढेकुलियाघाट पुल पर दूधियों की जांच से मची भगदड़
ढेकुलियाघाट पुल पर दूधियों की जांच से मची भगदड़

जागरण संवाददाता, मऊ : जिलाधिकारी अमित बंसल के नेतृत्व में गठित खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने बुधवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश कुमार दीक्षित के नेतृत्व में ढेकुलियाघाट पुल पर दूध की जांच के लिए अभियान चलाया। इस दौरान जांच-पड़ताल देखते ही कई बाल्टा वाले उलटे पांव भाग खड़े हुए। निजामुद्दीनपुरा, बढुआगोदाम व आजमगढ़ मोड़ से दूध तथा पनीर के सात नमूने एकत्र कर उसकी विस्तृत जांच के लिए राजकीय प्रयोगशाला लखनऊ भेजा गया।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के जिला अभिहित अधिकारी श्रवण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि दूध व पनीर में मिलावट की काफी शिकायतें आ रही हैं। इसी के मद्देनजर बुधवार को शहर में आने वाले विभिन्न रास्तों पर इनकी जांच के लिए अभियान चलाया गया। इसमें मिलावट की आशंका में ढेकुलियाघाट पुल से सुरेंद्र राजभर, सुनिल यादव और नारायण यादव के भैंस के दूध का नमूना लिया गया। दूसरी तरफ निजामुद्दीनपुरा से रामकेवल से गाय का तथा बढुआगोदाम में ब्रह्मदेव यादव के भैंस के दूध के नूमने सहित कुल पांच नमूने लिए गए हैं। दूसरी ओर आजमगढ़ मोड़ से गुलाब व राकेश की दुकान से पनीर के दो नमूने लिए गए। जांच रिपोर्ट आने के बाद मिलावट प्रमाणित होने पर सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान,खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज कुमार यादव, जयहिद राम, बिदु पांडेय, रामानंद आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी