छह घरों में मीटर मिला बाइपास, मुकदमा

विद्युत विभाग के अवर अभियंता पृथ्वीनाथ ने गुरुवार को स्थानीय नगर के बैसवाड़ा एवं काजीपुरा में विद्युत चोरी बकाया वसूली एवं लोड चेकिग अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:03 AM (IST)
छह घरों में मीटर मिला बाइपास, मुकदमा
छह घरों में मीटर मिला बाइपास, मुकदमा

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : विद्युत विभाग के अवर अभियंता पृथ्वीनाथ ने गुरुवार को स्थानीय नगर के बैसवाड़ा एवं काजीपुरा में विद्युत चोरी, बकाया वसूली एवं लोड चेकिग अभियान चलाया। अभियान के दौरान छह घरों में मीटर बाइपास कर बिजली का उपभोग होता देख प्राथमिकी दर्ज कराया है। उन्होंने एक बकाएदार के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज कराया।

इन दिनों युद्ध स्तर पर चलाए जा रहे चेकिग अभियन के तहत बिजली विभाग की टीम कभी भी किसी मुहल्ले या गांव में आ धमकती है। इस क्रम में बैसवाड़ा एवं काजीपुरा में 86 घरों में चेकिग की गई। इस दौरान छह घरों में मीटर बाइपास के साथ ही पांच घरों में मीटर रीडर द्वारा सकल उपभोग की गई बिजली की मात्रा को कम दिखाकर बिल जारी किए जाने और मीटर में बैलेंस रीडिग छोड़े जाने से बिजली विभाग को चपत लगाए जाने का मामला प्रकाश में आया। जेई ने बैलेंस रीडिग के बाबत उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा है। नौ घरों में मीटर में गड़बड़ी एवं अनियमितता मिली। 16 बकाएदारों के कनेक्शन विच्छेदित किए गए जबकि इतने ही नए कनेक्शन निर्गत हुए। विभाग ने नौ के लोड की विधा बदला और दस घरों के लोड में वृद्धि किया। इस कार्रवाई के दौरान विभाग ने 9.3 लाख रुपये की वसूली किया।

chat bot
आपका साथी