फिर पटरी पर दौड़ी मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस

फिर पटरी पर दौड़ी मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसेमंद गुजरात कैडर के पूर्व आइएएस अरविद कुमार शर्मा ने एमएलसी निर्वाचित होते ही पूर्वांचल के लोगों के लिए सौगात दी है। उनके आग्रह पर रेलमंत्री पीयूष गोयल ने नौ माह से निरस्त 05025 मऊ-आनंद विहार विशेष ट्रेन का संचालन रविवार से शुरू कराने के साथ ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 10:18 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, मऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसेमंद गुजरात कैडर के पूर्व आइएएस अरविद कुमार शर्मा ने एमएलसी निर्वाचित होते ही पूर्वांचल के लोगों के लिए सौगात दी है। उनके आग्रह पर रेलमंत्री पीयूष गोयल ने नौ माह से निरस्त 05025 मऊ-आनंद विहार विशेष ट्रेन का संचालन रविवार से शुरू कराने के साथ ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी। मऊ जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या चार से मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस के रविवार की सुबह 10:50 पर आनंद विहार के लिए रवाना होते ही यात्री खुशी से झूम उठे।

मऊ-आनंद विहार विशेष एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में दो दिन (रविवार व मंगलवार) को मऊ से चलकर आजमगढ़, शाहगंज, अकबरपुर, फैजाबाद, लखनऊ होते हुए आनंद विहार तक जाएगी। इस ट्रेन का संचालन शुरू होने से देवरिया, बलिया, गाजीपुर आदि सीमावर्ती जिले के यात्रियों को भी दिल्ली पहुंचने में सहूलियत तथा व्यापारिक गतिविधियों में तेजी आएगी। रविवार सुबह 10:50 बजे फूलों से सजे इंजन पर सवार लोको पायलट सुनील कुमार भारती ने ट्रेन को रफ्तार दी, तालियों से स्टेशन परिसर गूंज उठा। यात्री भारत माता की जय' की आवाज बुलंद कर रहे थे। जिले के काझाखुर्द गांव निवासी एमएलसी अरविद कुमार शर्मा की इस पहल की हर तरफ सराहना हो रही है।

ट्रेन के सभी नए कोच देख यात्री गदगद : इस ट्रेन के सभी कोच नए व सुविधाओं से लैस देख यात्री खुश हुए। डीआरएम वाराणसी के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि ट्रेन में साधारण द्वितीय श्रेणी के चार, शयनयान के सात, एसी तृतीय के छह तथा वातानुकूलित दो सहित कुल 21 कोच लगा गए हैं।

रेलमंत्री के ट्वीट से उत्साह :

रेलमंत्री पीयूष गोयल का मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस फिर से चलाए जाने का ट्वीट देख जनपदवासी गदगद हो गए। उत्साहित लोगों की प्रतिक्रिया रही कि इस ट्रेन का संचालन शुरू होने का लाभ मऊ ही नहीं वरन पूर्वाचल के अन्य जिलों के लोगों को भी मिलेगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.