एक दिन का लाकडाउन फिर वही बाजार की भीड़

जागरण संवाददाता मऊ एक दिन के लाकडाउन पर कहीं छह दिन का बाजार भारी न पड़ जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:39 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:39 AM (IST)
एक दिन का लाकडाउन फिर वही बाजार की भीड़
एक दिन का लाकडाउन फिर वही बाजार की भीड़

जागरण संवाददाता, मऊ : एक दिन के लाकडाउन पर कहीं छह दिन का बाजार भारी न पड़ जाए। कम से कम सोमवार को सदर बाजार का नजारा तो कुछ ऐसा ही देखने को मिला। शहर के सहादतपुरा बाजार में स्थित मालों एवं शापिग कांपलेक्सों में खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़ में अधिकांश लोगों ने मास्क जरूर लगा रखे थे, लेकिन कई मास्क खोलकर या नीचे सरकाकर पहने हुए थे। शारीरिक दूरी के नियम के अनुपालन की बात करें तो यह कहीं नजर नहीं आई। लाकडाउन के दूसरे दिन ऐसी लापरवाही देख लोग दंग रह गए तो पुलिस ने मास्क न लगाने वाले कई लोगों का चालान भी काटा।

जिले में कोई बाजार, दुकान या घर नहीं है जहां कोरोना की चर्चा एक बार न हो रही हो। कोरोना संक्रमण की जद में आकर मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, बावजूद इसके लोगों की लापरवाही का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हद तो यह है कि बाजारों में एक ही बाइक पर सवार होकर तीन-तीन युवा एक साथ घूम रहे हैं। शहर के सदर चौक, औरंगाबाद, मिर्जाहादीपुरा व भीटी में सोमवार को बेखौफ होकर ऐसी भीड़ उमड़ी जैसे एक दिन के लाकडाउन में ही सारे कोरोना वायरस मर गए हों। शहर के विभिन्न एटीएम पर भी पैसे निकालने को लेकर कतारें लगीं, जिसमें शारीरिक दूरी का अनुपालन कम ही होते देखा गया। आजमगढ़ मोड़ स्थित सब्जी मंडी में भी खरीदारी के लिए शाम को बड़ी संख्या में लोग उमड़े। पुलिस की रोक-टोक के बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हुए। इनसेट :

शहर कोतवाली क्षेत्र में आधा दर्जन लोगों का काटा चालान

कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन न करने पर सोमवार को शहर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने सुबह-सुबह ही आधा दर्जन से अधिक लोगों का चालान काट दिया। शहर के मुहल्लों में इसकी भनक मिलते ही सड़कों पर बिना मास्क निकलने वालों ने मास्क ढूंढना शुरू कर दिया। वाहनों एवं कारों में बैठे लोगों के भी मास्क चेक करने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी