अवैध शराब कारोबारियों पर टूटा प्रशासन का कहर

तहसील क्षेत्र में अवैध शराब बनाने व बेचने के लिए बदनाम देवारा के दुर्गम इलाके में गुरुवार को प्रशासन की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। गुरुवार को जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल व पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के नेतृत्व में पुलिस व आबकारी विभाग ने गोरखपुर और देवरिया की सीमा पर देवारा के इलाके में छापेमारी कर हजारों लीटर लहन नष्ट करा दिया। वहीं कारोबारी प्रशासन को देखकर फरार हो गए। पुलिस इनकी पहचान में जुटी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 10:06 PM (IST)
अवैध शराब कारोबारियों पर टूटा प्रशासन का कहर
अवैध शराब कारोबारियों पर टूटा प्रशासन का कहर

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : तहसील क्षेत्र में अवैध शराब बनाने व बेचने के लिए बदनाम देवारा के दुर्गम इलाके में गुरुवार को प्रशासन की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। गुरुवार को जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल व पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के नेतृत्व में पुलिस व आबकारी विभाग ने गोरखपुर और देवरिया की सीमा पर देवारा के इलाके में छापेमारी कर हजारों लीटर लहन नष्ट करा दिया। वहीं कारोबारी प्रशासन को देखकर फरार हो गए। पुलिस इनकी पहचान में जुटी हुई है।

क्षेत्र में पंचायत चुनाव और होली के त्योहार में शराब की बड़ी खपत और लंबे मुनाफा के चक्कर में अवैध कारोबारी देवारा के दुर्गम इलाके में गोरखपुर और देवरिया जनपद की सीमा पर घाघरा की तलहटी में अपना ठिकाना बनाकर शराब का कारोबार कर रहे थे। इसकी जानकारी पाकर डीएम व एसपी के नेतृत्व में सीओ अमित कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार दूबे, आबकारी निरीक्षक पंकज कुमार भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी किए। चूंकि यह क्षेत्र बलिया, देवरिया व गोरखपुर की सीमाओं से सटा हुआ है और अपराध एवं अपराधियों के लिए काफी मुफीद साबित होता है। तहसील क्षेत्र का देवारा में अवैध शराब बनती है। गुरुवार को जब जनपद के आला अधिकारियों के नेतृत्व में पहुंची टीम को 10 किलोमीटर बालू और गर्द के बीच पैदल चलकर भट्ठी तक पहुंची तो लोग कहते दिखे की शराब के धंधे पर रोक लगाना आसान नहीं है।

पूर्व प्रमुख के भट्ठे से शराब बरामद, दो गिरफ्तार

घोसी (मऊ) : पुलिस एवं आबकारी विभाग की अनवरत दबिश के बावजूद ईंट-भट्ठों पर अवैध शराब कारोबार की शिकायत मिलने पर डीएम एवं एसपी के आदेश पर गुरुवार को उपजिलाधिकारी डा. सीएल सोनकर एवं पुलिस उपाधीक्षक नरेश कुमार सिंह स्वयं मैदान में उतरे। इनके नेतृत्व में कोतवाल कुमुद शेखर सिंह, आबकारी निरीक्षक सुशील कुमार एवं बोझी चौकी प्रभारी एससी यादव ने बोझी क्षेत्र के तीन ईंट भट्ठों पर दबिश दी। इसमें एक पूर्व प्रमुख के भट्ठे पर सौ लीटर अवैध शराब बरामद की गई। यहां शराब निर्माण के लिए जमीन में गाड़ी गई तीन हजार क्विंटल लहन मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। टीम ने यहां से अवैध शराब कारोबार में लिप्त दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी