सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो

मऊ विधानसभा घोसी के उप चुनाव में एक बार फिर विधायक चुनने के लिए फैसले की घड़ी आ गई है। सोमवार को होने वाले मतदान में विधानसभा के चार लाख23 हजार952 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर करेंगे। कुल 11 प्रत्याशियों के भाग्य (ईवीएम) इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीनों में कैद हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 05:02 PM (IST)
सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो
सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो

जागरण संवाददाता, मऊ : विधानसभा घोसी के उप चुनाव में एक बार फिर विधायक चुनने के लिए फैसले की घड़ी आ गई है। सोमवार को होने वाले मतदान में विधानसभा के 04 लाख, 23 हजार, 952 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर करेंगे। इनमें 2,2,854 पुरुष मतदाता, 1,95,094 महिला मतदाता और चार  अन्य (थर्ड जेंडर) मतदाता अपने मनपसंद प्रत्याशियों को वोट देंगे। ये लोग कुल 11 प्रत्याशियों के भाग्य (ईवीएम) इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीनों में कैद हो जाएंगे।

उप चुनाव में सभी पार्टियों के अलावा निर्दल उम्मीदवारों ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है। मतदान सुबह सात बजे से आरंभ हो जाएगा और शाम छह बजे तक चलता रहेगा। जिला प्रशासन व निर्वाचन विभाग ने चुनाव की मुकम्मल तैयारी कर ली है। मतदान के लिए वोटरों के फोटो युक्त मतदाता पहचान पत्र या निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित विकल्प लेन जाना अनिवार्य होगा।

........

227 मतदान केंद्र पर 454 मतदेय स्थल

पूरे विधानसभा क्षेत्र में 227 मतदान केंद्र पर 454 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। इसमें 228 क्रिटिकल मतदेय स्थल, 10 वल्नरेबल मतदेय स्थल और 110 पर्दानशीन मतदेय स्थल स्थापित किए गए हैं। कुल 4,23,952 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं। प्रत्येक सेक्टर में सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं तथा बूथों पर सुरक्षा के लिए कुल पैरामिलिट्री जवानों को तैनात किया गया है। इनमें केंद्रीय सुरक्षा बलों से लगायत पुलिस, पीएसी के जवान भी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी