सुरक्षा कवच है कोविड 19 वैक्सीन

सुरक्षा कवच है कोविड 19 वैक्सीन

जागरण संवाददाता दोहरीघाट (मऊ) कोविड टीका को लेकर लोगों का उत्साह बढ़ता जा रहा

JagranTue, 13 Apr 2021 10:45 PM (IST)

जागरण संवाददाता, दोहरीघाट (मऊ) : कोविड टीका को लेकर लोगों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि हर केंद्र पर टीका लगवाने के लिए लोगों का रेला उमड़ रहा है। यही नहीं लोगों का कहना है कि कोविड-19 वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा कवच के समान है।

कोरोना वायरस से बचने के लिए वैक्सीन का टीका जरूरी है। सरकार लोगों के स्वास्थ्य के प्रति काफी सजग और सचेत है। वायरस न फैले बचाव के लिए टीका लगवाना चाहिए।

जयप्रकाश बर्नवाल, गोठा कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद कोई परेशानी नहीं होती है। कोरोना से बचाव के लिए सावधानी जरूरी है । अफवाहों पर ध्यान न देकर सभी लोग टीकाकरण कराएं।

- विद्यावती देवी, गोंठा।

परिवार की सुरक्षा के लिए कोरोना वैक्सीन का टीका जरूरी है। स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर टीका की पहली डोज लगने के बाद कुछ महसूस नहीं हुआ। घर के सभी सदस्यों और पास पड़ोस के लोगों को प्रेरित करता हूं कि किसी के बात में ना कर अफवाहों से दूर रहकर निसंकोच कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाएं। पूरे परिवार को सुरक्षित रखें।

- ओंकार मोदनवाल, गोठा बाजार

कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के पहले डर था। पर आशा बहुओं के कहने पर जब मैंने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया तो सारी शंकाएं दूर हो गई। अब पूरे परिवार के लोगों को टीकाकरण के लिए मैं प्रेरित करती हूं।

- सावित्री देवी, दोहरीघाट दो दिनो में मिले 30 कोरोना पाजीटिव, हड़कंप

जागरण संवाददाता़, घोसी (मऊ) : वैक्सीनेशन से दूरी पर सामाजिक दूरी से निकटता और मास्क के प्रति लापरवाही का परिणाम अब सामने आने लगा है। बीते दो दिनों में तहसील क्षेत्र घोसी, बड़रांव एवं दोहरीघाट में हुई कोविड जांच में 30 को संक्रमित पाए गए है। इनमें सर्वाधिक 19 घोसी में पाजीटिव पाए जाने वालों की है। आरटीपीसीआर जांच का परिणाम आने पर यह संख्या बढ़ सकती है। टीम ने सोमवार को केंद्र सहित मझवारा, अरियासो, एवं सिकरौर में कोविड 19 की जांच किया। इनमें 167 का नमूना आरटीपीसीआर के लिए भेजा गया। 195 का एंटीजेन टेस्ट किया गया। इनमें 15 को पाजीटिव पाया गया। एक दर्जन संक्रमित पाए गए लोग कस्बा खास, पिढ़वल, घोष्रावल रामपुर, पवनी एवं लुदुहीं के हैं जबकि तीन अन्य बड़रांव ब्लाक की ग्राम पंचायत पकड़ी खुर्द, सोंहण एवं बनगांवा के हैं। मंगलवार को हुई जांच में मिर्जा जमालपुर, मझवारा मोड़, धरौली, कसबा खास, पकड़ी मोड़ बड़ागांव, फतेहपुर डोड़़हरां एवं कोपागंज के लिलारी भरौली में एक-एक पाजीटिव मिले हैं। बोझी प्रतिनिधि के अनुसार सोमवार को 06 एवं मंगलवार को 04 लोगों को पाजीटिव पाया गया। इन सभी को दो सप्ताह के लिए होम आइसोलेट किया गया। दोहरीघाट प्रतिनिधि के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित अन्य केंद्रों पर सोमवार को कुल 160 की कोविड जांच की गई। इनमें मात्र एक संक्रमित मिला जबकि मंगलवार को यह संख्या 03 रही। प्रतिदिन संक्रमण की स्थिति भयावह होने से हड़कंप मचा है। रानीपुर सीएचसी के दो कर्मी जांच में मिले संक्रमित

जागरण संवाददाता, रानीपुर (मऊ) : रानीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत एक कर्मचारी पाजिटिव मिलने से हडकंप मच गया। डा. दिनेश कुमार ने बताया कि वह हमारे ब्लाक कर्मचारी थे जिससे कोरोना पाजिटिव निकलने से ब्लाक मुख्यालय को सैनिटाइजर कर चौबीस घंटे के लिए बंद कर दिया गया है।

----------------------------------

कोपागंज में बैंककर्मी मिला कोरोना पाजिटिव

पुराघाट : कोपागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को 76 लोगों का एंटीजन टेस्ट एवं 48 का आरटीपीसीआर किया गया। इसमें कस्बा के मोहल्ला हूंसापूरा निवासी एक युवक पॉजिटिव मिला जो बैंक आफ बड़ौदा में कर्मचारी के पद पर कार्यरत है। इसको होम क्वारंटाइन कर दिया गया। वही सभी बैंक कर्मियों की जांचकर बैंक को बंद कर दिया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.