ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने नगर का किया निरीक्षण

आदर्श नगर पंचायत बनाए जाने के बाद जिला अधिकारी अमित सिंह बंसल ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:47 PM (IST)
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने नगर का किया निरीक्षण
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने नगर का किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ): आदर्श नगर पंचायत बनाए जाने के बाद जिला अधिकारी अमित सिंह बंसल के निर्देश पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अजय कुमार ने नगर पंचायत का सोमवार को सघन निरीक्षण किया। सबसे पहले नगर पंचायत कार्यालय पर पहुंच विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने आदर्श नगर पंचायत में बनी नाली, इंटरलाकिग, सीसी रोड आदि के संबंध में चेयरमैन प्रतिनिधि शंकर मद्धेशिया व अधिशासी अधिकारी मुकेश कुमार चौधरी से विस्तृत जानकारी ली। साथ ही तहसील परिसर में बन रहे बंदी गृह व स्टैंड का निरीक्षण कर निर्माण कार्य में पारदर्शिता बरतने के निर्देश दिए। शहीद रोड, ब्लाक रोड व तहसील रोड के निर्माण में मानकों का निरीक्षण कर थाना रोड का भी जायजा लिया। साथ ही दर्जनों जर्जर पड़े मकानों के संबंध में उन्होंने विवादित भवन नहीं होने पर भवन स्वामी की अनुमति के बाद मकानों को नगर पंचायत को धराशाई कराने को कहा। बताया कि विवादित होने पर जन सरोकार के क्रम में जनहित याचिका की सुनवाई के बाद ही कोर्ट के निर्देश के क्रम में मकान को धराशाई किया जा सकता है।

आवास निर्माण शीघ्र पूरा करें लाभार्थी

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : फतहपुर मंडाव विकास खंड क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में चल रहे विकास कार्यों का सोमवार को बीडीओ विजय कुमार सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विकास के अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।

क्षेत्र के सौंदी में गौशाला, चारागाह और पंचायत भवन का निरीक्षण करते हुए बीडीओ ने कहा कि पशुओं के देखरेख में शिथिलता न बरती जाए। अधूरे पंचायत भवन का निर्माण अविलंब पूरा करने का निर्देश दिया। सचिवों को उन्होंने आवास के लाभार्थियों को प्रेरित करके आवास निर्माण पूर्ण कराने का निर्देश दिया। इसके बाद वे कुशहां नशीरपुर में चारागाह तथा कुंडाशरीफपुर में मनरेगा योजना से चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करते हुए वापस विकास मुख्यालय रवाना हो गए। इस दौरान जितेंद्र सिंह, उल्लास सिंह, प्रधान अरविद सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी