यात्रियों की मुसीबत बना बसों का अनियमित रूट

जागरण संवाददाता मऊ शहर के रोडवेज बस स्टेशन पर आने के बाद बसें किस रूट से बलिया या

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:19 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:19 PM (IST)
यात्रियों की मुसीबत बना बसों का अनियमित रूट
यात्रियों की मुसीबत बना बसों का अनियमित रूट

जागरण संवाददाता, मऊ : शहर के रोडवेज बस स्टेशन पर आने के बाद बसें किस रूट से बलिया या गोरखपुर के निकलेंगी इसका कोई भरोसा नहीं रह गया है। कभी बसें बाल निकेतन तिराहा से भीटी ओवरब्रिज होते हुए निकल रही हैं तो कभी ढेकुलिया घाट पुल होकर।

यही नहीं कई बार बसें गाजीपुर तिराहा और भीटी होते हुए गोरखपुर या बलिया रूट की ओर जा रही हैं। इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। कभी-कभी भीटी चौराहे व गाजीपुर तिराहे पर यात्रियों को चार-चार घंटे इंतजार ही करना पड़ जा रहा है।

रोडवेज की बसों के लिए बस स्टेशन परिसर आने के बाद गोरखपुर या बलिया जाने के लिए गाजीपुर तिराहा से होते भीटी चौराहा व ओवरब्रिज होते हुए रूट निर्धारित किया गया है। बावजूद इसके इस नियम की अनदेखी बदस्तूर जारी है। एक निश्चित रूट न होने के चलते प्रतिदिन इसका खामियाजा यात्रियों को झेलना पड़ता है।

भीटी चौराहा हो या गाजीपुर तिराहा, दोनों ही स्थानों पर बड़ी संख्या में यात्री दिन व रात के समय निर्धारित रूट वही होने के चलते बसों का इंतजार करते हैं। इधर, एक-दो बसों के अनियमित मार्ग से ही निकल जाने से वह भीटी चौक पर ही खड़े रह जाते हैं और परेशान होते हैं।

शहर के नागरिकों की इस समस्या के बाबत श्रीगंगा तमसा सेवा मिशन के नगर अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी ने रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक आजमगढ़ को पत्र लिखकर अवगत कराया है। श्री त्रिपाठी ने एक निश्चित रूट से बसें चलाई जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी