ट्रेनों में चोरी करने वाले गैंग की 11 महिलाएं गिरफ्तार

कामयाबी .. सबहेड जीआरपी की टीम ने रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ा - गलत नंबर प्लेट की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:38 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:40 PM (IST)
ट्रेनों में चोरी करने वाले गैंग की 11 महिलाएं गिरफ्तार
ट्रेनों में चोरी करने वाले गैंग की 11 महिलाएं गिरफ्तार

कामयाबी

- जीआरपी की टीम ने रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ा

- गलत नंबर प्लेट की बोलेरो सहित लाखों के गहने बरामद

- चालक व एक बच्चे सहित संबंधित धाराओं में सभी गए जेल जागरण संवाददाता, मऊ : यूपी से लेकर बिहार तक ट्रेनों में चेन स्नेचिग और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग की 11 महिला सदस्यों को जीआरपी टीम ने सोमवार की शाम रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया। सभी बोलेरो में सवार होकर ट्रेन में चोरी की नीयत से मऊ जंक्शन प्रांगण पहुंची थीं। आठ सलेमपुर देवरिया थाना क्षेत्र के औरंगाबाद गांव की रहने वाली हैं। इनके पास से लाखों रुपये मूल्य के गहने समेत बोलेरो कार व 11100 रुपये नकद बरामद किया।

थानाध्यक्ष गणनाथ प्रसाद ने बताया कि राजकुमारी (19), अंजू (30), कविता (18), गुड्डी (18), रूबी (25), सीमा (22) बच्चे के साथ, तनतरवा (40) तथा पिकी (28) देवरिया जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं, जबकि, पूनम (19) तथा आरती (19) अलमोदीपुर महाराजगंज आजमगढ़ की निवासी हैं। गैंग की एक महिला मंजू (48) गोरखपुर जिले के बेलीपार थाना क्षेत्र के भरवलिया थाना क्षेत्र की निवासी है। बोलेरो चालक जहांगीर निवासी नवलपुर थाना सलेमपुर को भी गिरफ्तार किया गया है। तलाशी में कान का झाला दो जोड़ी, कुंडल एक जोड़ी, टप्स एक जोड़ी, अंगूठी एक जोड़ी, अंगूठी तीन अदद, मंगल सूत्र दो, बाली एक जोड़ी, पायल चार जोड़ी, मोबाइल फोन तीन सेट, एक बोलेरो वाहन व 11100 रुपये नकद बरामद किया गया। जीआरपी टीम में थानाध्यक्ष के साथ एसआइ वीरेंद्र प्रताप, आजम अंसारी, सिपाही उमाशंकर सिंह, किरन निषाद, शबनम सरोज आदि शामिल थे।

इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

ट्रेन की अलग-अलग बोगियों में सवार हो जाती हैं। इसके बाद तीन चार महिलाएं एक ही स्थान पर बैठती हैं और किसी महिला यात्री का सामान या जेवर चुराते ही वहां से खिसक कर चली जाती हैं, फिर अगले स्टेशन पर उतर जाती हैं। ट्रेनों में चढ़ते समय आधा दर्जन की संख्या में पहुंचकर धक्का-मुक्की करती हैं और किसी महिला की चेन खींच लेती हैं। ट्रेनों के अलावा बड़े-बड़े मेले के आयोजनों एवं मंदिरों में भी ये घटनाओं को अंजाम देती थीं। पूछताछ में महिलाओं ने नकदी बेल्थरा रोड से तथा आभूषण बलिया और वाराणसी सिटी स्टेशन के पास से चुराना कबूल किया है।

chat bot
आपका साथी