सड़क निर्माण जल्द करें पूर्ण, कसी लगाम

जागरण संवाददाता मऊ कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को आयोजित जिला स्तरीय उद्योग बंधु की ब

JagranFri, 18 Jun 2021 04:21 PM (IST)
सड़क निर्माण जल्द करें पूर्ण, कसी लगाम

जागरण संवाददाता, मऊ : कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को आयोजित जिला उद्योग बंधु की बैठक में जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने अफसरों पर लगाम कसी और तत्काल अधूरे कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश दिया। चेतावनी दी कि किसी भी कार्य में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इसलिए अधिकारी पारदर्शिता के आधार पर कार्य करें।

जिलाधिकारी ने औद्योगिक आस्थान सहादतपुरा की सड़क मरम्मत के संबंध में चर्चा की। इस पर बताया गया कि सड़क मरम्मत का कार्य पूर्ण हो चुका है। यहां पर मिट्टी भराई की आवश्यकता थी, वह अभी तक पूर्ण नहीं हो पाया है। इस पर जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द इसको पूर्ण कराने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय राजमार्ग पनियरा से बढुआगोदाम पर लाइन सिफ्टिग के संबंध में अधिशासी अभियंता हाइडिल द्वारा बताया गया कि सर्वे कर लिया गया है। जैसे ही फंड आता है, कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। औद्योगिक आस्थान सहादतपुरा में नाला एवं पानी की निकासी के संबंध में जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को इसका निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। भूखंड संख्या ई-14 औद्योगिक क्षेत्र ताजोपुर में पट्टा निष्पादन में देरी के संबंध में कमलेश कुमार गुप्ता द्वारा समिति को अवगत कराया गया कि यूपीएसआइडीए के पोर्टल पर पट्टा निबंधन विस्तारीकरण हेतु आनलाइन किया गया। इस प्रकरण में विलंब का कारण वह नहीं है। इस पर जिलाधिकारी द्वार अगली बैठक में इसका निस्तारण करने के निर्देश दिए। उद्यमी द्वारा अवगत कराया गया कि औद्योगिक आस्थान में बिजली के पोल काफी पुराने है जो बहुत पहले के लगे है। रोड़ को और ऊपर करने की वजह से बिजली के तार काफी नीचे हो गए हैं। इससे ट्रक आने पर काफी समस्या उत्पन्न होती है। इस पर जिलाधिकारी द्वारा इसका निस्तारण करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। इंडस्ट्रियल स्टेट में 20 से 25 डस्टबिन टूटे पडे़ हैं। इससे काफी गंदगी होती है। इस पर जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को इसका निस्तारण करने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि साफ-सफाई में किसी प्रकार की लापरवाही न हो। औद्योगिक इकाइयों की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था, विभागीय योजनाओं में एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैंडअप योजना, मुख्यमंत्री विशिष्ट हस्तशिल्प पेंशन योजना, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना आदि विषयों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रामसिंह वर्मा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अजय कुमार गौतम, जिला उद्योग अधिकारी सहित समस्त उद्यमी उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.