संचारी व दस्तक अभियान को सफल बनाने का निर्देश

जागरण संवाददाता मऊ जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 08:58 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 08:58 PM (IST)
संचारी व दस्तक अभियान को सफल बनाने का निर्देश
संचारी व दस्तक अभियान को सफल बनाने का निर्देश

जागरण संवाददाता, मऊ : जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान को सफल बनाने के संबंध में बैठक तहसील घोसी के सभागार में आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि अभियान का तीसरा चरण 18 अक्टूबर से 17 नवंबर तक संचालित होगा। संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान में जितने अधिकारी एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई। इसके अलावा बैठक में सभी विभागों को उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देशित किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा अभियान में आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सर्वे के दौरान सर्दी, खांसी, जुकाम एवं कोविड टीकाकरण से वंचित व्यक्तियों को लाइन लिस्टिग कराना, डेंगू से ग्रसित मरीजों की लाइन लिस्टिग कराना तथा आम जनता को साफ-सफाई के लिए प्रेरित करना एवं लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए जनता से समन्वय बनाने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसएन दुबे ने बताया कि इस अभियान में क्षय रोग के लक्षणों से युक्त व्यक्तियों एवं कुपोषित बच्चों की लाइन लिस्टिग भी की जाएगी। दस्तक अभियान का तीसरा चरण 18 अक्टूबर से शुरू होगा। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान, डीपीआरओ घनश्याम सागर एवं टीटीएफ़ में स्वास्थ्य विभाग, नगर निकाय, आइसीडीएस, शिक्षा विभाग, यूनिसेफ, डबल्यूएचओ, कृषि विभाग, पशुपालन विभाग आदि उपस्थित थे।

कोरोना संक्रमण मुक्त जनपद, 1323 रिपोर्ट प्रतीक्षारत

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड- 19 की जांच में सोमवार को एंटीजन और लैब सहित 1311 की जांच कराई गई। इसमें कोई संक्रमित नहीं मिला। इसके साथ ही जनपद संक्रमण मुक्त हो गया। अभी जांच के लिए अभी 1323 की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। सीएमओ डा. एसएन दुबे ने बताया कि एंटीजन से 622 की जांच कराई गई। लैब से 682 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। दोनों जांच के दौरान कोई संक्रमित मिला। बताया कि जनपद से अभी तक 3,00,198 का नमूना लैब भेजा गया है। 2,98,875 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 2,95,147 निगेटिव है। जांच में अब तक 8331 संक्रमित मिले हैं और 8251 रिकवर हो चुके हैं। संक्रमण से कुल 80 की मौत हुई है। एंटीजन टेस्ट के बाबत बताया कि 3,57,827 की जांच कराई गई है।

chat bot
आपका साथी