पूर्वांचल विवि की परीक्षा 25 से, बढ़ीं धड़कनें

विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी किया गया परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र - अधिकांश डिग्री कालेजों में तैयारी के लिए बंद कर दिया गया है शिक्षण - यूपी बोर्ड की सख्ती देख नकल माफियाओं के उड़े होश, नकलची सहमे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 06:15 PM (IST)
पूर्वांचल विवि की परीक्षा 25 से, बढ़ीं धड़कनें
पूर्वांचल विवि की परीक्षा 25 से, बढ़ीं धड़कनें

जागरण संवाददाता, मऊ : पूर्वांचल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा के आयोजन की तैयारियां जिले के 150 से अधिक डिग्री कालेजों पर तेजी से पूरी की जा रही हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही वेबसाइट पर परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया गया है। इसी माह की 25 तारीख से शुरू होने जा रही है परीक्षा को लेकर छात्रों की धड़कनें बढ़ गई हैं। सबसे ज्यादा वैज्ञानिक विषयों के छात्र परेशान हैं। यूपी बोर्ड परीक्षा में शासन स्तर से की जा रही सख्ती देख नकल माफियाओं के होश उड़े हुए हैं।

अधिकांश डिग्री कालेजों में परीक्षा की तैयारी के लिए पठन-पाठन बंद कर दिया गया है। कहीं-कहीं अतिरिक्त कक्षाएं चलाकर पीछे रह गए या परीक्षा की ²ष्टि से महत्वपूर्ण पाठ्यक्रम को तैयार कराने के लिए क्लास लिया जा रहा है। उधर, सूत्रों की मानें तो पूर्वांचल की मुख्य परीक्षा को बोर्ड परीक्षा की तर्ज पर कराए जाने की ही रणनीति तैयार की जा रही है। शहर के सबसे अधिक छात्र संख्या वाले डीसीएसके पीजी कालेज के प्राचार्य डा.एके मिश्र ने कहा कि 25 फरवरी से मुख्य परीक्षा शुरू हो रही है। विश्वविद्यालय की वेबसाइट से स्नातक व स्नातकोत्तर छात्र अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। कालेज पर परीक्षा से जुड़ी अन्य औपचारिकताओं को भी तेजी से पूरा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी