आवास के नाम पर महिला को ठगों ने लूटा

मधुबन थाना क्षेत्र के जवाहिरपुर गांव में बुधवार की देर शाम बाइक से आए दो युवकों ने आवास के नाम पर एक महिला को ठगी का शिकार बनाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 06:24 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 06:24 PM (IST)
आवास के नाम पर महिला को ठगों ने लूटा
आवास के नाम पर महिला को ठगों ने लूटा

जागरण संवाददाता, रामपुर बेलौली (मऊ) : मधुबन थाना क्षेत्र के जवाहिरपुर गांव में बुधवार की देर शाम बाइक से आए दो युवकों ने आवास के नाम पर एक महिला को ठगी का शिकार बनाया। महिला के पास सुविधा शुल्क देने के लिए पैसा नहीं होने पर उसके नाक और कान का गहना ही लेकर फरार हो गए।

बुधवार की शाम गांव में पीड़ित महिला के घर पहुंचते ही उन्होंने अपने को ब्लाक कर्मी होने का हवाला दिया। बताया कि बीडीओ साहब ने उन्हें भेजा है। आपके नाम से तीन लाख रुपए आवास के लिए आया है। इसका चेक हम लेकर आए हैं। आप अपने पति को बुलाएं और अपना चेक ले जाएं। इसके लिए हमें 3300 रुपए सुविधा शुल्क दे दीजिए। महिला ने उनके विश्वास में आकर पैसा नहीं होने के कारण अपने नाक व कान का आभूषण ही निकाल कर दे दिया। इसे लेकर दोनों युवक चंपत हो गए। पति द्वारा देर शाम पहुंचने पर जब उसने सारा विवरण बताया तो उसका पति गांव में घूमकर अन्य लोगों से आवास की तस्दीक करने लगा। लोगों द्वारा इसे मिथ्या बताने पर उसका माथा ठनक गया और उसे एहसास हुआ कि उसका परिवार ठगी का शिकार हो गया है। बुधवार दोनों युवक पहुंचे और उर्मिला देवी पत्नी श्याम नारायण से उसके ससुर का नाम पूछा। इसके बाद उन्होंने अपनी बातों में महिला को फंसा लिया और वहां से यह करते हुए चंपत हो गए कि स्कार्पियो से आएंगे और सबको यूनियन बैंक मर्यादपुर ले चलेंगे। आवास का पैसा उनके खाते में ट्रांसफर कर देंगे लेकिन गुरुवार की देर शाम इंतजार के बाद भी उनके नहीं आने पर उक्त परिवार पूरी तरह से ठगा महसूस कर रहा है।

chat bot
आपका साथी