मझवारा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में दूसरे दिन आग का कहर

घोसी तहसील अंतर्गत मझवारा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में रविवार को भी लगातार दूसरे दिन भी आग का तांडव जारी रहा। इसमें सैकडों किसानों की जमा पूंजीं को जलाकर राख कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Apr 2019 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 28 Apr 2019 06:47 PM (IST)
मझवारा क्षेत्र के दर्जनों गांवों 
में दूसरे दिन आग का कहर
मझवारा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में दूसरे दिन आग का कहर

जागरण संवाददाता, मझवारा (मऊ) : घोसी तहसील अंतर्गत मझवारा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में रविवार को भी लगातार दूसरे दिन भी आग का तांडव जारी रहा। इसमें सैकड़ों किसानों की जमा पूंजी को जलकर राख हो गई। क्षेत्र अंतर्गत मुंगेसर, आदमपुर, मूंगमास से दोपहर करीब 12 बजे शुरू हुआ। आग ने छह घंटे तक तांडव मचाया। इसमें सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल व कई आशियानों को जलाकर राख कर दिया।

मूंगमास से सटे सुमेर का पुरा में रविवार की दोपहर अज्ञात कारणों से खड़ी फसल में आग लगी। आग इतनी भयावह हो गई कि कई गांवों को अपनी चपेट में ले लिया। सुमेर का पुरा से शुरू हुई यह आग मूंगमास, आदमपुर, लुदुहीं, गोड़सरा सहित कई इलाके में फैल गई। आदमपुर में दो परिवारों शिवमूरत व शिवमुनी की गृहस्थी भी इस बेकाबू आग की भेंट चढ़ गई। दूसरी ओर क्षेत्र के सेमरी जमालपुर में आग लगी तो यह तेजी से फैलते हुए बैरासी, लखनी मुबारकपुर तक तेजी से बढ़ती गई और तांडव मचाया। इससे करीब 150 बीघा फसल जलकर राख हो गई। आग की खबर मिलते ही गांव वाले खेतों की तरफ दौड़े लेकिन उसे बुझाने में वह नाकाम रहे। सूचना मिलने के बाद डायल 100 पुलिस टीम मौके पर पहुंची व बाद में तहसीलदार घोसी ओमप्रकाश पांडेय भी मौका मुआयना करने पहुंचे। क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक को नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।

chat bot
आपका साथी