घर में लगी आग से दो मवेशी मृत, गृहणी झुलसी

दोहरीघाट विकास खंड क्षेत्र के रसूलपुर न्याय पंचायत अंतर्गत ग्राम सभा परिखापुर में रविवार की भोर में 3.00 बजे प्रताप चौहान के घर में आग लग गई। इसमें कई मवेशी झुलस गए दो की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 01 Dec 2019 05:40 PM (IST)
घर में लगी आग से दो मवेशी मृत, गृहणी झुलसी
घर में लगी आग से दो मवेशी मृत, गृहणी झुलसी

जागरण संवाददाता, सूरजपुर (मऊ) : दोहरीघाट विकास खंड क्षेत्र के रसूलपुर न्याय पंचायत अंतर्गत ग्राम सभा परिखापुर में रविवार की भोर में 3.00 बजे प्रताप चौहान के घर में आग लग गई। इसमें कई मवेशी झुलस गए जिसमें से दो ने द तोड़ दिया। वहीं परिवार की गृहणी सुग्गी चौहान भी गंभीर रूप से से झुलस गईं। अगलगी से घर के अंदर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया।

प्रताप चौहान एवं उनकी पत्नी सुग्गी चौहान रात में भोजनोपरांत ठंड से बचने के लिए लकड़ी की चौकी के नीचे बोरसी में आग रखकर अपनी मड़ई में ही भैंस की पाड़ी एवं छह मवेशियों को बांधकर सो गए। रात में घर के अंदर बंधी बकरियों से बोरसी को धक्का लग गया जिससे वह लुढ़क कर किनारे बंधे टाट से जा टकराईं। इससे खर-पतवार से बने झोपड़ी में आग लग गई। किसी तरह से प्रताप चौहान एवं उनकी पत्नी सुग्गी चौहान ने चार पशुओं को एवं भैस की पड़ियों को अधजली हालत में बाहर निकाला लेकिन लेकिन दो पशु आग लपटों में झुलसकर मर गए। उधर मवेशियों को बचाने में सुग्गी भी झुलस गईं। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग की चपेट में आने से े कपड़े, बिस्तर, गहने, बक्से के अंदर रखा कीमती सामान, खाने-पीने के सामान गेहूं, चावल, आटा, साइकिल एवं पशुओं के लिए रखा भूसा सहित घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया। पूरी गृहस्थी बर्बाद हो जाने से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी