हाईस्कूल व इंटर के 91.34 हजार छात्र गदगद

यूपी बोर्ड में बिना परीक्षा सभी को उत्तीर्ण करने के शासन के निर्णय ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:41 PM (IST)
हाईस्कूल व इंटर के 91.34 हजार छात्र गदगद
हाईस्कूल व इंटर के 91.34 हजार छात्र गदगद

जागरण संवाददाता, मऊ : यूपी बोर्ड में बिना परीक्षा सभी को उत्तीर्ण करने के शासन के निर्णय एवं पास करने के लिए तय फार्मूले से जिले के 91.34 हजार छात्रों में खुशी की लहर है।

शासन से शीघ्र परीक्षा परिणाम घोषित होने की उम्मीद में हाईस्कूल के 48180 व इंटरमीडिएट के 43158 परीक्षार्थी बेहद उत्साहित हैं। अभिभावकों ने अगली कक्षाओं में लगभग अनिवार्य रूप से उत्तीर्ण होने जा रहे छात्रों के प्रवेश की तैयारियां शुरू कर दिया है। पास करने के लिए शासन से जो फार्मूला तय किया गया है, उससे कुछ मेधावी छात्रों को छोड़ दिया जाए तो लगभग सभी अभिभावक, छात्र व उनके अध्यापक खुश हैं। डीएवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य देवभाष्कर तिवारी ने कहा कि शासन की ओर से निर्धारित पास करने के फार्मूले में कोई हर्ज नहीं है। किसी छात्र ने उनसे यह शिकायत नहीं की है कि शासन का फार्मूला गलत है। कुछ मेधावी छात्रों ने यह जरूर कहा है कि परीक्षा हुई होती तो वे और भी बेहतर परिणाम दे सकते थे।

शासन से हाईस्कूल व इंटर के छात्रों को पास करने का निर्णय लेने के साथ ही फार्मूला भी तय कर दिया गया है। परीक्षा परिणाम बहुत जल्द घोषित किया जाएगा। फार्मूले पर न तो किसी अध्यापक-प्रधानाचार्य ने और न ही छात्रों की ओर से जिले में कोई आपत्ति दर्ज कराई गई है।

- डा.राजेंद्र प्रसाद, डीआइओएस, मऊ।

chat bot
आपका साथी