हाईस्कूल एवं इंटर का परीक्षा परिणाम घोषित, अधिकांश पास

जागरण संवाददाता मऊ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाईस्कूल एवं इंटरमीडि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:11 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:11 PM (IST)
हाईस्कूल एवं इंटर का परीक्षा परिणाम घोषित, अधिकांश पास
हाईस्कूल एवं इंटर का परीक्षा परिणाम घोषित, अधिकांश पास

जागरण संवाददाता, मऊ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा-2021 के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों एवं अभिभावकों की उत्सुकता शनिवार को देखने लायक थी। परिषद की वेबसाइट पर परिणाम अपलोड होते ही छात्रों ने अपने-अपने एंड्रायड मोबाइल पर परीक्षा परिणाम देखना शुरू कर दिया। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के टापरों की सूची तो नहीं मिल सकी लेकिन हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के बहुत से छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाकर अपने-अपने कालेज का टापर बनने का गौरव हासिल किया है।

विभिन्न स्त्रोतों से सामने आए हाईस्कूल के परीक्षा परिणाम में संत कबीर इंटरमीडिएट कालेज के अंशुमान गुप्ता ने सर्वाधिक 95.83 अंक प्राप्त कर अपना विद्यालय टाप किया है। वहीं, मधुबन क्षेत्र के ही सुभागी देवी इंटरमीडिएट कालेज के प्रियांशु मल्ल ने 93.83 प्रतिशत अंक लाकर अपने में कालेज टाप किया है। जागरण टीम के सामने आए प्राप्तांकों में यही जिले के हाईस्कूल व इंटर के सर्वोच्च अंक भी हैं। हाईस्कूल में संत कबीर इंटर कालेज की निधि यादव को 95.66, साक्षी यादव को 95.16, रामप्रवेश यादव को 95 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए तो वही सुभागी देवी इंटर कालेज मधुबन के आदर्श मिश्रा 95.33, खुशी सिंह 95.16, रविता यादव 95.16, कृतिका गोंड 95, शिखा कुशवाहा, हिमांशु कुमार व विवेक राय को 94.83, साक्षी शर्मा ने 94.66 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इंटरमीडिएट में सुभागी देवी मधुबन के संदीप पटेल को 92.2, आयुष कुमार राय को 91.2, श्रेया मल्ल को 90.00 तथा नितेश देवांशी को 89.6 प्रतिशत अंक मिला है। दीपदेव इंटर कालेज हलधरपुर में हाईस्कूल में दिव्या सिंह ने 90.83 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है, जबकि इसी विद्यालय की इंटर छात्रा सुधा चौहान एवं मत्येंद्र चौहान ने 92.6 प्रतिशत तथा वंदना यादव ने 92.2 प्रतिशत अंक हासिल किया है। मझवारा के मां वैष्णो इंटर कालेज के हाईस्कूल छात्र अमन गुप्ता ने 93.5 तथा कृष्णा गुप्ता ने 92.67 प्रतिशत अंक लाकर अपना विद्यालय टाप किया है। आजाद हिद इंटर कालेज में हाईस्कूल में सोनम यादव ने अधिकतम 87 प्रतिशत अंक हासिल किया है तो इंटरमीडिएट में ब्यूटी कुमारी ने अधिकतम 82.2 प्रतिशत अंक हासिल किया।

इनके अलावा डीएवी इंटर कालेज, बापू इंटर कालेज, सर्वोदय इंटर कालेज घोसी, राजकीय बालिका इंटर कालेज मऊ के छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन भी औसत मूल्यांकन नीति के तहत बेहतरीन रहा है। बातचीत में कई छात्रों ने प्राप्तांक पर खुशी जताई तो कुछ ने कहा कि परीक्षा हुई होती तो उन्हें और बेहतर करने का मौका मिला होता। वैश्विक महामारी के मद्देनजर औसत मूल्यांकन नीति अर्थात पूर्व के प्राप्तांकों के आधार पर परीक्षा परिणाम जारी किया गया है। कम अंक हासिल करने वाले छात्र निराश न हों, बल्कि सबक लें और सिर्फ बोर्ड ही नहीं हर परीक्षा में बेहतरीन अंक लाने का प्रयास करें। परीक्षाएं जीवन भर चलेंगी। जिले स्तर पर टापरों की इस बार बोर्ड से कोई सूची नहीं प्राप्त की जा सकी है। सभी सफल छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।

- डा.राजेंद्र प्रसाद, डीआइओएस, मऊ।

-----------------------

बीएसआरके के कई छात्रों का प्राप्तांक 90 प्रतिशत से ऊपर

जासं, वलीदपुर (मऊ) : रामनगर खलिसा स्थित बीएसआरके इंटर कालेज के हाईस्कूल के कई छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस विद्यालय की हाईस्कूल की छात्रा अर्पिता सिंह 93.3, सारिका पांडेय 92.83, अंशिका प्रजापति 92.66, दीपिका चौहान 92.6, खुशी चौहान 91.5 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। इसी तरह से इंटर की छात्रा विजया पांडेय 90.4, साधना मौर्या ने 89.6 तथा अंशु राय ने 89.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। प्रबंधक प्रवीण राय ने कहा कि छात्रों की सफलता से विद्यालय परिवार गौरवान्वित है।

chat bot
आपका साथी