पति सहित चार के विरुद्ध उत्पीड़न का मुकदमा

कोतवाली अंतर्गत सुल्तानपुर क्षेत्र के मुहम्मदपुर में ब्याही गई युवती के पिता ने अपनी पुत्री को दहेज एवं अवैध संबंध का विरोध करने पर मारपीट कर अधमरा कर दिए जाने के मामले में मंगलवार को चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 05:23 PM (IST)
पति सहित चार के विरुद्ध उत्पीड़न का मुकदमा
पति सहित चार के विरुद्ध उत्पीड़न का मुकदमा

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : कोतवाली अंतर्गत सुल्तानपुर क्षेत्र के मुहम्मदपुर में ब्याही गई युवती के पिता ने अपनी पुत्री को दहेज एवं अवैध संबंध का विरोध करने पर मारपीट कर अधमरा कर दिए जाने के मामले में मंगलवार को चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

कोपागंज क्षेत्र के चिश्तीपुर निवासी रामकृत यादव की पुत्री सीमल का विवाह मुहम्मदपुर निवासी मनोज उर्फ ¨पटू संग हुआ था। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष दहेज के लिए उत्पीड़न करने लगा। विवाहिता को मारने पीटने के साथ ही उसको खाना एवं पानी भी नहीं देते थे। उसने मोबाइल पर अपनी मां को इसकी सूचना देने लगी तो मोबाइल भी छीन लिया और मिट्टी का तेल छिड़क जान से मारने का प्रयास किया। 29 सितंबर की रात को विवाहिता ने अपने पति को घर की एक महिला संग आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया। उसके विरोध करने पर पति मनोज, सास मेवाती, ससुर अभिमन्यु एवं जेठानी प्रमिला उसके मुंह में कपड़ा डालकर मारपीट कर अधमरा कर दिया। पड़ोसियों ने इसकी सूचना रामकृत को दिया। मायके से पहुंचे लोग उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आए। प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने के चलते उसे सदर अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने इस घटना के बाबत चारों के विरुद्ध गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी