सरकार को नहीं दिख रहा मऊ का सूखा

राष्ट्रीय लोकदल की बैठक जिला कार्यालय भीटी पर जिलाध्यक्ष देवेंद़ ¨सह की अध्यक्षता में हुई। इसमे प्रदेश महासचिव देवप्रकाश राय ने जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग करते हुए सरकार और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Dec 2018 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 05 Dec 2018 06:05 PM (IST)
सरकार को नहीं दिख रहा मऊ का सूखा
सरकार को नहीं दिख रहा मऊ का सूखा

जागरण संवाददाता, मऊ : राष्ट्रीय लोकदल की बैठक जिला कार्यालय भीटी पर जिलाध्यक्ष देवेंद़ ¨सह की अध्यक्षता में हुई। इसमे प्रदेश महासचिव देवप्रकाश राय ने जनपद को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग करते हुए सरकार और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। कहा कि इस बार सबसे कम बारिश होने के बाद भी प्रदेश सरकार को मऊ का सूखा नहीं दिखाई दे रहा है। जितना किसान ने धान पैदा किया है उससे ज्यादा लागत लग चुकी है। जनपद को सूखाग्रस्त घोषित न किए जाने का कारण सरकार द्वारा बीमा कंपनियों को दिया जा रहा संरक्षण है ताकि बीमा कंपनियों को सूखाग्रस्त किसानों को भुगतान न करना पड़े।

जिलाध्यक्ष देवेंद्र ¨सह ने कहा कि जनपद में गेहूं के बीज व डीएपी खाद का घोर अभाव है। सरकारी गोदामों पर विगत वर्षों में सरकारी बीज वितरण केंद्रों का लक्ष्य जहां 16 हजार कुंतल था, वहीं इस वर्ष उसे घटाकर 8000 कुंतल कर दिया गया है। मृदा परीक्षण में भी विभाग द्वारा किसानों के साथ धोखा किया गया। नेशनल हाईवे का एक चपरासी भी मऊ में नहीं रहता है। किसान अपनी अधिग्रहित की गई भूमि का समुचित मुआवजा लेने के लिए परेशान है। भारत संचार निगम लिमिटेड का नेटवर्क जनता को खून का आंसू रुला रहा है। जीरो बी रेलवे क्रा¨सग बालनिकेतन पर ओवरब्रिज उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद भी गति नहीं पकड़ पा रहा है। इसी की बिना पर सत्तारूढ़ दल विकास का शोर मचा रहा है। इस अवसर पर मुहम्मद जकरिया, जियाऊल हसन, मुकादम, हरिदार मौर्य, सुरेन्द़ यादव, तारकेश्वर जायसवाल, रामजपित साहनी आदि थे।

chat bot
आपका साथी