शिकायतों की तय करें प्राथमिकता, शीघ्र हो निस्तारण

जागरण संवाददाता मऊ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन में मंगलवार को सभी तहसीलों पर किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 08:04 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 08:04 PM (IST)
शिकायतों की तय करें प्राथमिकता, शीघ्र हो निस्तारण
शिकायतों की तय करें प्राथमिकता, शीघ्र हो निस्तारण

जागरण संवाददाता, मऊ : संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन में मंगलवार को सभी तहसीलों पर किया गया। मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने मुहम्मदाबाद गोहना तो जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने घोसी में जन सुनवाई की। आवेदन लेकर आए एक-एक व्यक्तियों को ध्यान से सुना और शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

घोसी प्रतिनिधि के अनुसार तहसील सभागार में अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी ने प्रस्तुत आवेदनों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किए जाने का निर्देश दिया। कहा कि शिकायतों की प्राथमिकता तय कर अधिकारी मौके पर पहुंचें एवं संवेदनशील मामलों का तुरंत निस्तारण करें। बड़रांव ब्लाक के मुजार बुजुर्ग में शौचालय निर्माण के विवाद एवं सुल्तानपुर क्षेत्र के गोधना में आरसीसी पर मिट्टी गिराकर अवरोध उत्पन्न करने के मामलों को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी श्री बंसल ने पुलिस एवं राजस्व विभाग को तुरंत मौके पर पहुंचकर निस्तारित करने को कहा।

मुहम्मदाबाद गोहना प्रतिनिधि के अनुसार संपूर्ण समाधान दिवस में ज्यादातर मामले में अतिक्रमण से संबंधित रहे। यहां अचानक पहुंचे मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने तहसील दिवस रजिस्टर एवं उपस्थिति पंजिका को चेक किया। उन्होंने चार शिकायतकर्ताओं से मोबाइल फोन से बात की। तीन शिकायतकर्ता संतुष्ट हुए, लेकिन रिचा द्विवेदी निवासी ग्राम कयामुद्दीनपुर ने कहा कि उनके आवेदन पर अब तक सीमांकन नहीं किया गया। इसे गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया कि आप स्वयं इस मामले को देखकर रिपोर्ट दें। सुनील निवासी ग्राम चकसहजा ने अवैध कब्जा, सीता निवासी देवखरी ने सार्वजनिक रास्ते पर कब्जा, देवेंद्र निवासी वलीदपुर सार्वजनिक रास्ते पर कब्जा आदि की शिकायत की।

chat bot
आपका साथी