चिकित्सक से मांगी गई पांच लाख की रंगदारी का खुलासा, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता मुहम्मदाबाद गोहना/वलीदपुर (मऊ) वलीदपुर के नारा मोहल्ला निवासी चिकित्सक स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:02 PM (IST)
चिकित्सक से मांगी गई पांच लाख की रंगदारी का खुलासा, दो गिरफ्तार
चिकित्सक से मांगी गई पांच लाख की रंगदारी का खुलासा, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद गोहना/वलीदपुर (मऊ) : वलीदपुर के नारा मोहल्ला निवासी चिकित्सक से पांच लाख रंगदारी मांगने के मामले का शुक्रवार को पुलिस ने खुलासा कर लिया। इस मामले में संलिप्त दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल, दो सिम कार्ड, टूटा मोबाइल कवर व बाइक बरामद हुआ है।

बीते 19 फरवरी को रानीपुर थाना क्षेत्र के भुसवा निवासी डाक्टर सुरेंद्र यादव से मोबाइल फोन पर पांच लाख की रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले में मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। एसपी सुशील घुले ने जांच के लिए कोतवाली प्रभारी नीरज पाठक सहित तीन सदस्यीय टीम गठित की थी। टीम घटना के बाद से ही सुरागकसी में लगी थी। मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को दिन में मुहम्मदाबाद कोतवाल नीरज पाठक अपनी टीम के साथ पट्टी बैरियर के पास चेकिग कर रहे थे। इसी दौरान बाइक से आते हुए दोनों बदमाश दिखाई दिए। पुलिस ने इन्हें धर दबोचा।

गिरफ्तार लोगों में जीयनपुर कोतवाली के विशुनपुर निवासी योगेंद्र यादव उर्फ बडकई व विशाल यादव हैं। बदमाशों ने बताया कि 19 फरवरी को चिकित्सक से फोन कर उन लोगों ने ही पांच लाख की रंगदारी मांगी थी। दूसरे दिन 20 फरवरी को उसी मोबाइल से रंगदारी न देने पर धमकी भी दिए थे। पूछताछ में बताया कि एक मोबाइल फोन रास्ते मे गिरा मिला था। मोबाइल में कोड लगे होने की वजह से वह नहीं खुल पाया। इसलिए उस मोबाइल को वहीं पर फेंक दिए। इसके बाद सिम निकालकर दूसरे मोबाइल फोन में लगा लिए और उसी सिम से रंगदारी मांगे थे। इनकी निशानदेही पर टूटा हुआ मोबाइल फोन विशुनपुर गांव के पास से बरामद किया गया। बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम में कोतवाली प्रभारी के अलावा चंद्रभान सिंह, हेड कांस्टेबिल विजय कुमार सिंह, विजय विश्वकर्मा, प्रदीप मिश्रा, धर्मचंद्र सोनकर, बिद्रेश यादव आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी