किशोर की मौत के मामले में किसान पर मुकदमा

जागरण संवाददाता मऊ सरायलखांसी थाना क्षेत्र के बड़ागांव निवासी एक कि शोर की करेंट की च

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:52 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:52 PM (IST)
किशोर की मौत के मामले में किसान पर मुकदमा
किशोर की मौत के मामले में किसान पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, मऊ : सरायलखांसी थाना क्षेत्र के बड़ागांव निवासी एक कि शोर की करेंट की चपेट में आने से मौत के मामले में सोमवार को सरायलखंसी थाने में एक किसान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

रविवार की शाम को बड़ागांव निवासी 13 वर्षीय शिवम पुत्र पतिराज राजभर बकरी चराने गया हुआ था। गांव निवासी किसान पप्पू राय ने बेसहारा पशुओं से फसल को बचाने के लिए पूरे खेत में कंटीले तार का बाड़ा लगा रखा था। वह रात में इसमें करेंट प्रवाहित करते थे ताकि पशु इसमें घुसकर फसल नष्ट न कर सकें। रविवार को शाम छह बजे शिवम ने बकरी चराते समय उस कंटीले तार को पकड़ लिया। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मौका देखते ही किसान जल्दी-जल्दी कटीलें तार में फैले विद्युत तार को हटाने लगा। लोगों ने विरोध किया तो देख लेने की धमकी दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। देर रात इस मामले में मृतक की मां की तरफ से पुलिस को तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर किसान पप्पू राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में कोतवाल राम सिंह ने कहा कि रिपोर्ट दर्ज पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। जल्द ही आरोपित पुलिस के कब्जे में होगा।

इलाज के दौरान युवक ने तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, मऊ : जनपद गाजीपुर दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के चौथी गांव निवासी एक युवक की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार की देर शाम को मौत हो गई।

अवधेश यादव (37) निवासी ग्राम चौथी थाना दुल्लहपुर जनपद गाजीपुर सोमवार की सुबह लगभग दस बजे अपने ट्यूबवेल पर पानी चलाने के लिए गए थे। इस दौरान वह स्वीच में उतरे करेंट की चपेट में आने से झुलस गए। स्वजनों ने उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां देर शाम इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी