बिजली-पानी का कनेक्शन कटा, प्रदर्शन

नगर के कंधेरी के पास स्थित कांशीराम आवासीय कालोनी की बिजली का कनेक्शन विभाग ने बिल बकाया होने के चलते काट दिया। कालोनीवासियों का आरोप है कि बिना नोटिस दिए ही बिजली का कनेक्शन काट दिए जाने से उनके समक्ष पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Aug 2019 07:56 PM (IST) Updated:Sat, 03 Aug 2019 07:56 PM (IST)
बिजली-पानी का कनेक्शन कटा, प्रदर्शन
बिजली-पानी का कनेक्शन कटा, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मऊ : नगर के कंधेरी के पास स्थित कांशीराम आवासीय कालोनी की बिजली का कनेक्शन विभाग ने बिल बकाया होने के चलते काट दिया। कालोनीवासियों का आरोप है कि बिना नोटिस दिए ही बिजली का कनेक्शन काट दिए जाने से उनके समक्ष पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है। इससे क्षुब्ध होकर आवासीय लोगों ने कलेक्ट्रेट स्थित सिटी मजिस्ट्रेट के कार्यालय के सामने शनिवार को धरना देने के साथ ही प्रदर्शन किया। बिजली विभाग के अधिकारियों की लापवाही व कर्मचारियों की मनमानी के खिलाफ सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।

सौंपे गए ज्ञापन में कांशीराम आवास के अध्यक्ष सुग्रीव भारती ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के अधिकारियों को आवासीय लोगों ने बिजली बिल देने के लिए दर्जनों बार ज्ञापन दिया गया लेकिन लापरवाह अधिकारियों ने एक बार भी बिजली का बिल उपलब्ध नहीं कराया। इतना ही नहीं उन्होंने बिना नोटिस दिए ही आवास का कनेक्शन भी काट दिया। कनेक्शन काटे जाने कारण आवास में रह रहे दर्जनों बच्चे बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिना बिल के लोग कितना रुपया जमा करें और किस आधार पर। फूलन सेना के अध्यक्ष गोपाल निषाद ने आरोप लगाया कि बहुत से लोग बिना आवंटन के ही रह रहे हैं। इसकी जवाबदेही प्रशासन की है कि वह आवास की चेकिग कर बिना आवंटन के रह रहे लोगों को बाहर निकालें। आवासीय लोगों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि जल्द से जल्द इस समस्या का कोई हल अगर प्रशासन नहीं निकालेगा तो सभी आवासीय लोग सत्याग्रह को बाध्य होंगे। धरना प्रदर्शन में गीता देवी, राजकुमारी, मंजू, पार्वती, अनीता, गुड्डी, शाहिदा, सुनीता, मंशा, अर्चना, रंजना, विजय शर्मा, तैयब, सूर्यकांत आदि लोग शामिल थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी