विद्युत संविदाकर्मियों ने नहीं मनाई होली

विभिन्न मांगों को लेकर विद्युत संविदाकर्मियों में आक्रोश है। इसके चलते कर्मियों ने होली का त्यौहार भी नहीं मनाया। 5वें दिन शुक्रवार को भी 10 उपकेंद्रों पर धरना व कार्य बहिष्कार जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 07:40 PM (IST)
विद्युत संविदाकर्मियों ने नहीं मनाई होली
विद्युत संविदाकर्मियों ने नहीं मनाई होली

जागरण संवाददाता, बोझी (मऊ) : विभिन्न मांगों को लेकर विद्युत संविदाकर्मियों में आक्रोश है। इसके चलते कर्मियों ने होली का त्यौहार भी नहीं मनाया। 5वें दिन शुक्रवार को भी 10 उपकेंद्रों पर धरना व कार्य बहिष्कार जारी रहा।

पांडेयपार व अन्य उपकेंद्रों पर विद्युत संविदा कर्मियों का मानदेय नहीं मिलने से चल रहे कार्य बहिष्कार के 5वें दिन भी दस और विद्युत उपकेंद्र पर कर्मी बहिष्कार में उतर आए। सूरजपुर, दोहरीघाट, टेसुपार, कोरौली, सिपाह इब्राहिमाबाद, मांदी सिपाह, नदवासराय, घोसी, बड़ागांव, पांडेयपार, पंप कैनाल कुल 81 संविदा कर्मियों ने आजाद, राजेंद्र वर्मा, हरिकेश तिवारी, लल्लन, रामबेलास, श्रीराम, सुरेंद्र, रामाश्रय, भुल्लर, लोरिक यादव, सुरेश सिंह, गुलाब, विवेक कुमार आदि की मौजूदगी में कार्य बहिष्कार धरना जारी रखा। तीन सूत्री मांग पत्र के तहत संपूर्ण मानदेय का भुगतान, कार्यदायी संस्था या बाह्य एजेंसी द्वारा परिचय पत्र उपलब्ध कराने की मांग की गई। कर्मियों ने कहा कि सभी लोग इस मांग के उपरांत अपने-अपने विद्युत उपकेंद्र पर उपस्थित रहेंगे और पूर्ण भुगतान होने पर पुन: कार्य पर जाएंगे। कार्य बहिष्कार के दौरान समस्त उपकेंद्रों पर कार्यरत संविदा कर्मी जमे रहे। जबकि मौके पर जिम्मेदार अधिकारी जेई व एसडीओ अब तक सुधि लेने भी नहीं पहुंचे।

chat bot
आपका साथी