दो प्रधान पदों के लिए आठ व पांच बीडीसी के लिए सात नामांकन

त्रिस्तरीय पंचायत के लिए जनपद में रिक्त पदों हेतु निर्वाचन की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। बुधवार को हुए नामांकन के दौरान विभिन्न ब्लाकों में ग्राम प्रधान के दो पदों हेतु कुल आठ बीडीसी के पांच वार्डों के लिए सात नामांकन दाखिल किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Jun 2019 08:23 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2019 06:29 AM (IST)
दो प्रधान पदों के लिए आठ व पांच बीडीसी के लिए सात नामांकन
दो प्रधान पदों के लिए आठ व पांच बीडीसी के लिए सात नामांकन

जागरण संवाददाता, मऊ : त्रिस्तरीय पंचायत के लिए जनपद में रिक्त पदों हेतु निर्वाचन की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। बुधवार को हुए नामांकन के दौरान विभिन्न ब्लाकों में ग्राम प्रधान के दो पदों हेतु कुल आठ, बीडीसी के पांच वार्डों के लिए सात नामांकन दाखिल किए गए। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के तीन रिक्त पदों हेतु कोई भी दावेदार आगे नहीं आया। इन दाखिल प्रपत्रों की जांच गुरुवार को की जाएगी, शुक्रवार को दावेदार अपने नाम वापस ले सकेंगे। आवश्यक होने पर आगामी 06 जुलाई को मतदान और 08 जुलाई को मतगणना कराई जाएगी।

घोसी प्रतिनिधि के अनुसार स्थानीय विकास खंड की ग्राम पंचायत मानिकपुर असना के अध्यक्ष पद हेतु पांच महिलाओं ने नामांकन किया। सद्दोपुर वासदेव के बीडीसी सदस्य पद हेतु महज वंदना यादव ने नामांकन किया। श्रीमती यादव का नामांकन प्रपत्र जांच में वैध पाए जाने पर उनका निर्विरोध निर्वाचन तय है।

मानिकपुर असना की महिला प्रधान की मृत्यु के बाद रिक्त पद महिलाओं हेतु आरक्षित है। इस पद हेतु आयशा खातून पत्नी शेख फरहान, नुसरत बेगम पत्नी नेयाज, अंजुम पत्नी शहाबुद्दीन, शेख शबाना पत्नी शहाबुद्दीन एवं यासमीन पत्नी सैयद हसन ने नामांकन किया।

रानीपुर प्रतिनिधि के अनुसार ब्लाक क्षेत्र के गोकुलपुरा में होने वाले क्षेत्र पंचायत उप चुनाव के लिए बुधवार को एक मात्र प्रत्याशी सुमन सिंह पति प्रतीश सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया। दोहरीघाट प्रतिनिधि के अनुसार रसूलपुर के प्रधान हरिनाथ यादव के निधन के बाद रिक्त पद के लिए उनके पुत्र अखिलेश यादव के अलावा शशिकांत सिंह व सोनू यादव ने नामांकन किया। तीन पर्चा दाखिल होने से गांव में चुनाव की संभावना प्रबल हो गई है।

बोझी प्रतिनिधि के अनुसार बड़रांव विकास खंड क्षेत्र अंतर्गत क्षेत्र पंचायत के तीन वार्डो के रिक्त पदों पर पांच ने पर्चा दाखिल किया। बनियापार वार्ड संख्या 86 में एक बाबूलाल, रामपुर जगरनाथ वार्ड 50 में गीता व अनीता तथा पीवाताल 57 में हरिकांत व रामसहज ने नामांकन दाखिल किया। दूसरी ओर ग्राम पंचायत सदस्य के लिए उसरी बुजुर्ग, मूंजडांड़ व भिखारीपुर में किसी ने पर्चा नहीं भरा है।

chat bot
आपका साथी