पांच दिनों से दर्जनों गांव अंधेरे में

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : सिपाह इब्राहिमाबाद स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र पर लगा पांच ए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 May 2018 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 19 May 2018 10:25 PM (IST)
पांच दिनों से दर्जनों गांव अंधेरे में
पांच दिनों से दर्जनों गांव अंधेरे में

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : सिपाह इब्राहिमाबाद स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र पर लगा पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर पिछले पांच दिन से जला पड़ा है। इसके अभी तक बदले नहीं जाने से दर्जनों गांव के लोग अंधेरे में रहने को विवश हैं।

इस उपकेंद्र से सिपाह बाजार सहित कुंडा शरीफपुर, मुरारपुर, लालनपुर, बेलागदायनपट्टी, मीरपुर दरियाबाद, नत्थूपुर, प्यारेपुर, बनपोखरा आदि दर्जनों गांवों को विद्युत आपूíत की जाती है। इस उपकेंद्र पर लगा पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर पिछले पांच दिन पूर्व जल गया है। इस गर्मी के मौसम में लोगों को पेयजल की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि ग्रामीण मोबाइल चार्ज करने के लिए दूसरे क्षेत्र मे जाकर घंटों अपना समय गंवाकर जैसे-तैसे मोबाइल चार्ज कर रहे हैं। विभागीय सूत्रों की मानें तो ट्रांसफार्मर की अनुपलब्धता के चलते ट्रांसफार्मर बदला नहीं जा पा रहा है। ट्रांसफार्मर की उपलब्धता होते ही आपूíत बहाल हो जाएगी। तब तक लोगों को अंधेरे में व्यतीत करना होगा। तीक्ष्ण धूप के चलते सब्जी की खेती को प्रतिदिन पानी की आवश्यकता महसूस की जा रही है लेकिन बिजली के अभाव में किसान समय से फसल को पानी नहीं दे पा रहे हैं। 72 घंटे में ट्रांसफार्मर बदलने का आदेश हवा-हवाई

उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली मुहैया कराने के लिए प्रदेश सरकार ने स्पष्ट निर्देश जारी कर रखा है कि ट्रांसफार्मर जलने पर 72 घंटे के अंदर उसको बदल दिया जाय।

chat bot
आपका साथी