चिकित्सकों ने चिकनपाक्स पीड़ितों में बांटी दवाएं

जागरण संवाददाता मऊ कोपागंज नगर पंचायत के हिकमा मोहल्ले में इन दिनों चिकनपाक्स का प्रकोप ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:48 PM (IST)
चिकित्सकों ने चिकनपाक्स पीड़ितों में बांटी दवाएं
चिकित्सकों ने चिकनपाक्स पीड़ितों में बांटी दवाएं

जागरण संवाददाता मऊ : कोपागंज नगर पंचायत के हिकमा मोहल्ले में इन दिनों चिकनपाक्स का प्रकोप है। बीमारी की जद में कई परिवारों के नौनिहाल हैं। होम्योपैथी में इसकी बेहतर दवा होने के चलते शुक्रवार को जिला अस्पताल की चिकित्सक डा. नम्रता श्रीवास्तव एवं डा.अरविद श्रीवास्तव ने निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन कर 150 मरीजों में दवाएं वितरित की।

हिकमा में चिकनपाक्स के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार को डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि नितेश चौबे भी पहुंचे थे। पीड़ितों के संबंध में आंकड़े एकत्र करने के बाद वे चिकित्सा शिविर में भी आए और डाक्टरों से बीमारी के संबंध में जानकारी ली।

-------------

बच्चे की जिद पर कबूतर का इलाज

मऊ : शिविर के दौरान एक बच्चा अपने घायल कबूतर को लेकर डाक्टरों के पास आ गया। वह डाक्टरों से कबूतर का इलाज करने की जिद करने लगा। इस पर डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि नितेश चौबे ने डाक्टरों से कबूतर को भी दवा देने का अनुरोध कर दिया। इसके बाद होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी डा.नम्रता श्रीवास्तव एवं अरविद श्रीवास्तव ने न सिर्फ कबूतर की जांच की, बल्कि उसे होम्योपैथिक दवा भी दी। एक बच्चे के कबूतर को इलाज मिलते ही कई बच्चे कबूतर लेकर इलाज के लिए आने लगे।

chat bot
आपका साथी