किसी भी जगह पुराने झंडे का नहीं करना है प्रयोग : डीएम

जागरण संवाददाता मऊ 15 अगस्त की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी अमित सिंह बंस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:33 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:33 PM (IST)
किसी भी जगह पुराने झंडे का नहीं करना है प्रयोग : डीएम
किसी भी जगह पुराने झंडे का नहीं करना है प्रयोग : डीएम

जागरण संवाददाता, मऊ : 15 अगस्त की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। इसमें जिलाधिकारी ने समस्त नगर पालिका व नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को सभी शहीद स्मारकों को 14 अगस्त तक साफ-सफाई कर दीप प्रज्ज्वलित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थान पर पुराने झंडे का प्रयोग नहीं होना चाहिए।

जिलाधिकारी ने समस्त विभागाध्यक्षों को अपने-अपने कार्यालय की सफाई एवं रात्रि में प्रकाश की व्यवस्था करने की हिदायत दी। कहा कि 15 अगस्त को जो भी कार्यक्रम होना है वह कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुसार की संपन्न कराएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि इस दिन विद्यालय में अध्यापकों की उपस्थिति शत-प्रतिशत होनी चाहिए अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। इसके उपरांत ध्वजारोहण के लिए जो समय निर्धारित है उसके अनुसार समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी समय से उपस्थित रहेंगे। उन्होंने विद्यालयों एवं अन्य परिसरों जहां पर ध्वजारोहण के लिए झंडे का प्रयोग किया जाना है उसे और झंडे को पहले ही देखने का निर्देश दिया ताकि झंडा कहीं फटा हो तो बदला जा सके। कहा, पुराना झंडा कतई प्रयोग में नहीं लाना है। इस झंडारोहण के समय शारीरिक दूरी व मास्क का उपयोग अवश्य करें। डीएम ने कहा स्कूल में होने वाली प्रभातफेरी कम दूरी की होनी चाहिए एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुसार करा सकते है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी केहरी सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट रामभुवन तिवारी, अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी, मुख्य राजस्व अधिकारी हंसराज, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी समर बहादुर सरोज, जिला गन्ना अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी, टेजरी आफिसर मनीष कुशवाहा, जिला क्रीड़ा अधिकारी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी