टीकाकरण की धीमी गति पर डीएम ने जताई नाराजगी

जनपद में कोविड-19 टीकाकरण की धीमी रफ्तार पर जिलाधिकारी अमित सिह।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:08 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:55 PM (IST)
टीकाकरण की धीमी गति पर डीएम ने जताई नाराजगी
टीकाकरण की धीमी गति पर डीएम ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, मऊ : जनपद में कोविड-19 टीकाकरण की धीमी रफ्तार पर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल नाखुश रहे। उन्होंने सीएमओ सतीश चंद्र सिंह को अपने चेंबर में बुलाया और टीकाकरण की पूरी पड़ताल की। इस दौरान टीकाकरण में लापरवाही मिलने पर उन्होंने सीएमओ की जमकर क्लास ली और तत्काल टीकाकरण बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर टीकाकरण की गति बढ़नी चाहिए। यदि कोई भी स्वास्थ्य कर्मी इसमें लापरवाही बरतता है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद की आबादी लगभग 22 लाख के करीब है लेकिन अभी तक मात्र एक लाख 45 हजार लोगों को ही टीका लगाया जा सका है। यह आबादी के हिसाब से काफी कम मात्र सात फीसद है। ऐसे में टीकाकरण संतोषजनक न मिलने पर वह काफी नाराज हुए। उन्होंने गांव-गांव में जागरूकता अभियान चलाकर युद्धस्तर पर टीकाकरण करने का निर्देश दिया। गांव-गांव घूमकर लोगों को समझा कर टीकाकरण कराएं। कहा कि चीन में अब तक 100 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है जबकि अब अभी काफी पीछे हैं। नोएडा में भी काफी हद तक टीकाकरण बेहतर है। यहां की स्थिति काफी खराब है। उन्होंने आमजन से भी कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर निश्शुल्क टीका लगाया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति किसी भी भ्रांति व अफवाह में न पड़ें। टीकाकरण ही कोरोना को हराने का एक मात्र हथियार है। इसलिए बिना किसी हिचकिचाहट व संकोच को खुद तो टीकाकरण कराएं ही अपने घर परिवार का भी कराएं। ताकि अधिक से अधिक लोगों को सुरक्षित किया जा सके।

उन्होंने सीएमओ से कहा कि महिला अस्पताल में टीकाकरण में लापरवाही बरती जा रही है। यहां टीकाकरण टीम को पूरी तरह से दुरुस्त किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी