डीएम ने टीम भेजकर तत्काल हटवाया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता मऊ माह के चतुर्थ शनिवार को जनपद के समस्त थानों पर समाधान/थाना दिवस का आ

JagranSat, 25 Sep 2021 09:21 PM (IST)
डीएम ने टीम भेजकर तत्काल हटवाया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, मऊ : माह के चतुर्थ शनिवार को जनपद के समस्त थानों पर समाधान/थाना दिवस का आयोजन किया गया। इसमें जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल व पुलिस अधीक्षक सुशील घुले द्वारा क्रमश: थाना कोपागंज व कोतवाली घोसी पर उपस्थित रहकर जनता की समस्याओं को सुना गया और निस्तारण को निर्देशित किया गया।

घोसी में आयोजित समाधान दिवस पर कुल आठ प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए गए। इसमें से तीन का निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान हरेंद्र पुत्र शिव नागर द्वारा प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया गया कि घोसी कोतवाली के ख्वाजापुर में गाटा संख्या 27 है। इसका रकबा लगभग 4400 वर्ग फीट है। इस पर कतिपय ग्रामीणों द्वारा टिनशेड आदि डाल कर अतिक्रमण कर लिया गया है। जिलाधिकारी ने राजस्व निरीक्षक की अध्यक्षता में पुलिस एवं राजस्व की टीम भेजकर शाम पांच बजे सार्वजनिक उपयोग की भूमि को अतिक्रमणमुक्त करवा दिया।

इसके अलावा चिरैयाकोट में पांच, दक्षिणटोला में दो प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए गए। इसमें से किसी का भी निस्तारण नहीं हो पाया। दोहरीघाट में कुल पांच में से चार प्रार्थना पत्रों को निस्तारित कर दिया गया। थाना हलधरपुर में कुल 05 प्रा0पत्र पड़े, 03 निस्तारित, कोपागंज में प्रस्तुत सात में से तीन निस्तारित, मधुबन में पांच में से एक निस्तारित, रानीपुर में तीन में से एक और रापुर थान में रामपुर में तीन में से एक प्रार्थना पत्र निस्तारित किया गया। सरायलखंसी थाने में 12 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए गए। लंबित प्रार्थना पत्रों को राजस्व विभाग को निस्तारित करने के लिए भेजा गया। मुहम्मदाबाद गोहना प्रतिनिधि के अनुसार कोतवाली परिसर में शनिवार को समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए चौकी प्रभारी जगदीश सिंह ने पीड़ितों की समस्याओं को सुने। इस दौरान प्रस्तुत मामलों का निस्तारण के लिए संबंधित विभाग को प्रार्थना पत्र भेजा। समाधान दिवस पर ज्यादातर प्रार्थना पत्र पुलिस एवं राजस्व विभाग से सम्बंधित छाए रहे। इसमें कुल 14 प्रार्थना पड़े लेकिन एक भी मामले का निस्तारण नहीं किया गया। इस मौके पर तहसील के लेखपाल राजस्व निरीक्षक एवं पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

अग्रिम आदेश तक नहीं होगा इंट भट्ठों का संचालन : डीएम

घोसी/दोहरीघाट (मऊ) : जिलाधिकारी अमित बंसल ने इस वर्ष अग्रिम आदेश तक जिले में ईंट भट्ठों के संचालन पर रोक लगाए जाने का निर्देश दिया है। कोतवाली में शनिवार को समाधान दिवस में अचानक पहुंचे डीएम श्री बंसल ने ईंट भट्ठे से जुड़े एक प्रकरण की सुनवाई के दौरान एसडीएम डा. सीएल सोनकर एवं सीओ नरेश कुमार को क्षेत्र में संचालित भट्ठा पाए जाने पर कार्रवाई करने को कहा। जिलाधिकारी ने कुचहरा निवासी सुरेश के पिता की तीन वर्ष पूर्व मृत्यु होने के बावजूद वरासत दर्ज न किए जाने पर राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल की क्लास ली।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.