जिलाधिकारी ने सदर तहसील में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

जागरण संवाददाता मऊ जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण को लेकर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:31 PM (IST)
जिलाधिकारी ने सदर तहसील में सुनी 
ग्रामीणों की समस्याएं
जिलाधिकारी ने सदर तहसील में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, मऊ : जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण को लेकर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में मंगलवार को सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ।

इसमें अवैध कब्जा, राशन कार्ड, जबरन धान काटने, आवास, आपसी बंटवारा, विद्यालय के भवन पर कब्जा करने, नाली का सीमांकन कराने, रास्ता रोके जाने आदि कुल 122 आवेदन आए। इसमें छह मामलों का तुरंत निस्तारण किया गया। शेष निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

संपूर्ण समाधान दिवस में बकवल के विजय प्रताप सिंह पुत्र महेंद्र प्रताप सिंह ने अवैध कब्जा करने, मुंशीपुरा के सुरेशचंद्र वर्मा पुत्र द्वारिका प्रसाद वर्मा ने शहरी आवास, सुग्रीव राजभर पुत्र किशोर राजभर ने बंटवारें के संबंध में, रतोही निवासी हरेराम राजभर पुत्र सदीन ने जबरन धान काटने, गेवरिया के रामदरश राजभर पुत्र रामाधार ने विद्यालय भवन को कब्जा करने के अलावा मीरपुर रहीमाबाद के श्यामनारायण पुत्र बालचंद्र ने नाली का सीमांकन, मखना के नर्देश्वर तिवारी पुत्र हरिद्वार तिवारी ने कब्जा करने, परदहां की अमिका देवी ने जबरन रास्ता रोके जाने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया। जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि आवेदन पत्रों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्धता के साथ करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करें।

संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले फरियादियों के लिए कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए शारीरिक दूरी के साथ जिलाधिकारी द्वारा समस्याएं सुनी गई। आयोजन के दौरान फरियादियों को मास्क लगाने के बाद ही अंदर प्रवेश दिया गया। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि आइजीआरएस में जो भी आवेदन प्राप्त हो रहे हैं, उसका निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुशील घुले, मुख्य चिकित्साधिकारी डा.सतीशचंद्र सिंह, जिला विकास अधिकारी विजयशंकर राय, परियोजना निदेशक, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, उपजिलाधिकारी सदर, तहसीलदार सदर, नायब तहसीलदार सहित अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी