प्रधानमंत्री आवास के लिए महिलाओं ने घेरा कलेक्ट्रेट

लाभार्थियों की लंबित तीसरी सूची की जांच तत्काल कराए जाने की उठाई मांग - डूडा व नगरपालिका पर कार्य में शिथिलता बरतने का लगाया आरोप - सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन, तत्काल जांच रिपोर्ट की गई तलब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Dec 2018 05:52 PM (IST) Updated:Mon, 03 Dec 2018 09:15 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास के लिए महिलाओं ने घेरा कलेक्ट्रेट
प्रधानमंत्री आवास के लिए महिलाओं ने घेरा कलेक्ट्रेट

जागरण संवाददाता, मऊ : प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्रता रखते हुए भी आवास से वंचित रामपुर चकिया वार्ड संख्या तीन सहित अन्य वार्डों के आवेदकों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इस दौरान डूडा व नगर पालिका प्रशासन पर तीसरी सूची की जांच व डाटा फी¨डग के कार्य में अनावश्यक शिथिलता बरतने व क्रियान्वयन में विलंब करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन और नारेबाजी किया। जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपकर आवास के आवेदकों ने प्रधानमंत्री आवास की लंबित तीसरी सूची की तत्काल जांच की मांग की।

पूर्व सभासद एवं समाजसेवी छोटेलाल गांधी एवं मनोज कुमार निगम के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंची महिलाएं जिलाधिकारी से सीधी वार्ता की जिद पर अड़ी रहीं। रामपुर चकिया के आवेदकों ने सारे सबूतों के साथ हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। मनोज कुमार निगम ने कहा कि आवेदकों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना का आवेदन साक्ष्यों के साथ परियोजना डूडा कार्यालय में जमा किया गया था। डूडा विभाग द्वारा डाटा फीड किया गया लेकिन संबंधित विभाग व नगर पालिका द्वारा तीसरी सूची की जांच नहीं की जा रही है। इसके चलते सैकड़ों पात्र आवेदक प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित हैं। प्रदर्शन में शामिल मीरा, सोनी, मीना, पूनम देवी, मंजू, अंजू, सुनिता, सुमन, कुसुम, वीरबहादुर, शमशेर, तेजबहादुर, सुभावती, अमलेश, रामजीत कुमार, लालजी, संतोष कुमार आदि ने जिलाधिकारी से सूची की जांच कराकर पात्रों को आवास योजना का जल्द से जल्द लाभ दिलाए जाने की मांग की। नगर मजिस्ट्रेट ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को तत्काल जांच रिपोर्ट दिए जाने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी