राशन वितरण की गड़बड़ी में कोटेदार के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता बोझी (मऊ) बड़रांव ब्लाक के ग्राम पंचायत अमिला में मंगलवार को कोटेदार क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:58 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:58 PM (IST)
राशन वितरण की गड़बड़ी में कोटेदार के खिलाफ प्रदर्शन
राशन वितरण की गड़बड़ी में कोटेदार के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बोझी (मऊ) : बड़रांव ब्लाक के ग्राम पंचायत अमिला में मंगलवार को कोटेदार की मनमानी से क्षुब्ध ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों का गुस्सा देख कोटेदार दुकान बंद कर फरार हो गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कोटेदार हर माह लाभार्थियों की यूनिट काटकर तरह-तरह से प्रताड़ित करता है। अमिला ग्राम पंचायत स्थित खनिगह, छोटी खनिगह, गौरा, अकटहा, चौहानपुरा, सामुकपुरा के कार्डधारक कोटेदार जितेंद्र कुमार की दुकान से राशन लेते हैं। कार्ड धारकों ने आरोप लगाया कि कोटेदार राशन समय से नहीं देता है। मशीन खराब व सर्वर डाउन होने का बहाना बनाकर दौड़ाते हैं। वहीं माया ने बताया कि कार्ड से कोटेदार ने डेढ़ वर्ष से बच्चों का नाम काट दिया है। राशन लेने के लिए दुकान पर आने पर बहाना करते हैं कि मशीन खराब है। गुलाबी देवी ने बताया कि उसको पांच महीने से राशन नहीं मिल रहा है। ग्राम प्रधान राजाराम सोनकर ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत काफी दिनों से मिल रही थी कि दर्जनों ग्रामीणों को राशन कई महीनों से नहीं मिल रहा है। सुबह से यहां दर्जनों महिला-पुरुष राशन के इंतजार में बैठे थे और कोटेदार फरार है। उधर, कोटेदार जितेंद्र कुमार ने कहा कि राशन की दुकान पर 7:30 बजे से राशन बांट रहा था, उसी समय ग्राम प्रधान आकर उपस्थित कार्ड धारकों को भड़का कर शोर मचाने लगे और दुकान बंद करा दिया। एसडीएम घोसी सीएल सोनकर ने कहा कि उनके पास शिकायत आती है, तो जांच कराकर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

मांगों को लेकर अड़े रहे एंबुलेंस कर्मचारी

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : एंबुलेंस कर्मियों की मांगों पर सरकार द्वारा अमल न करने को लेकर दूसरे दिन मंगलवार को भी कर्मचारियों ने बापू इंटर कालेज में धरना जारी रखा। प्रदर्शन कर रहे कर्मियों ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को लेकर कोई लिखित आदेश जारी नहीं करेगी तक तब आंदोलन जारी रहेगा।

संगठन के अध्यक्ष दिलीप राय ने कहा कि हमारी मांग जायज है। सरकार दूसरी कंपनी को टेंडर दे रही है, उसका हम विरोध नहीं कर रहे। हमारी मांग है कि जो प्रशिक्षित एंबुलेंस कर्मी हैं उनको कार्य पर रखा जाए। जो कर्मी कोरोना काल में अपनी ड्यूटी के दौरान मर गए उनके स्वजनों क ो बीमा राशि जल्द दी जाए।

chat bot
आपका साथी