वेबसाइट पर डिलीवर्ड रिपोर्ट, घर तक नहीं पहुंच रहे कार्ड

क्षेत्र के रजिया बानो निवासी खैराबाद कमर जावेद तारिक जमाल व चिता देवी समेत दर्जनों लोगों का पैन कार्ड का आवेदन डेढ़ माह पूर्व ऑनलाइन भरा गया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 10:08 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 10:08 PM (IST)
वेबसाइट पर डिलीवर्ड रिपोर्ट, घर तक नहीं पहुंच रहे कार्ड
वेबसाइट पर डिलीवर्ड रिपोर्ट, घर तक नहीं पहुंच रहे कार्ड

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : क्षेत्र के रजिया बानो निवासी खैराबाद, कमर जावेद, तारिक जमाल व चिता देवी समेत दर्जनों लोगों का पैन कार्ड का आवेदन डेढ़ माह पूर्व ऑनलाइन भरा गया था। इन सभी लोगों के आवेदन संख्या जब संबंधित वेबसाइट पर चेक किया जा रहा है तो पैनकार्ड डिस्पैच 10 अक्टूबर व डिलीवरी 20 अक्टूबर की तिथि होना दर्शा रहा है। इसमें स्पीड पोस्ट रजिस्ट्रेशन नंबर भी दिखा रहा है। बहुतेरे लोगों के पैनकार्ड तो आवेदन के एक वर्ष बाद भी नहीं मिल पाए हैं। मुहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र के डाक कर्मचारियों की घोर लापरवाही के चलते काफी संख्या में आम लोगों के आधार कार्ड एवं पैन कार्ड उनके घरों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इससे लोगों में जहां भारी आक्रोश है वहीं सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

यह समस्या सब से अधिक खैराबाद व अतरारी गांव में देखने को मिल रही है। ठीक यही हाल आधार कार्डो का भी है। आधार रजिस्ट्रेशन के बाद जब रसीद से चेक किया जा रहा है तो डाउनलोड बता रहा है परंतु आधार घर तक नहीं पहुंच पा रहे। लोगों को विवश होकर 50 से 100 रुपये जनसेवा केंद्र संचालकों को देकर द्वितीय प्रति निकलवानी पड़ रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि संबंधित गांव के डाकिया घोर लापरवाही बरत रहे हैं।

वर्जन--

जिन आवेदकों का पैन कार्ड नहीं मिल पाया है। वे लोग मुहम्मदाबाद गोहना मुख्य डाकघर में पहुंचकर रसीद से अपने पैन कार्ड की स्थिति को चेक करा लें। वहां से पता चल जाएगा कि किन कारणों से और कहां पैन कार्ड रुका हुआ है। - बृजेश तिवारी, डाक निरीक्षक, मुहम्मदाबाद गोहना, मऊ।

chat bot
आपका साथी