संक्रमित महिला की मौत, सिस्टम की खुली पोल

जागरण संवाददाता मऊ जनपद के रानीपुर ब्लाक के फतेहपुर गांव की 70 वर्षीय महिला को सांस ल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:58 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:58 PM (IST)
संक्रमित महिला की मौत, सिस्टम की खुली पोल
संक्रमित महिला की मौत, सिस्टम की खुली पोल

जागरण संवाददाता, मऊ : जनपद के रानीपुर ब्लाक के फतेहपुर गांव की 70 वर्षीय महिला को सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद परिजनों ने 108 एंबुलेंस को सूचित किया। एंबुलेंस से महिला को पहले रानीपुर पर लाया गया। हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल लाया गया , जहां मौजूद चिकित्सकों ने पहले कोविड की जांच कराने को कहा, जांच में महिला कोरोना पॉजिटिव मिली और उसके कुछ देर बाद ही महिला ने दम तोड़ दिया।

महिला के दम तोड़ने के बाद जिम्मेदार पल्ला झाड़ने लगे। एक तरफ अस्पताल प्रशासन के लोग जिम्मेदारी से दूर भागते रहे वहीं स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी भी दोषारोपण में लगे रहे। तीन घंटे से भी अधिक समय तक संक्रमित महिला का शव जिला अस्पताल में पड़ा रहा लेकिन जिम्मेदार यह नहीं तय कर पा रहे थे कि महिला का अंतिम संस्कार कैसे किया जाएगा।

एक तरफ 108 एंबुलेंस की टीम शव को कही ले जाने को तैयार नहीं थी, तो वही जिला अस्पताल के कर्मचारी अपने एंबुलेंस देने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि संक्रमित मरीज को ले जाने के बाद एंबुलेंस को सैनिटाइज कराने की कोई व्यवस्था ही नहीं है। रानीपुर से महिला को एंबुलेंस से लेकर आए चालक राजू कुमार और एमटी मुकेश ने बताया कि वे सिर्फ मरीज को लाने का काम कर सकते हैं।

शव ले जाने के लिए वे अधिकृत नहीं हैं। काफी जद्दोजहद के बाद एंबुलेंस से महिला का शव तो उतार लिया गया, लेकिन देर शाम तक भी तय नहीं हो पाया था कि आखिर दाह संस्कार कैसे किया जाएगा। वर्जन

रानीपुर के फतेहपुर गांव के महिला की कोरोना से मौत की सूचना मिली है, शासन से जारी दिशा निर्देश के अनुसार सभी कार्रवाई की जाएगी।

डा. सतीश चंद्र सिंह

मुख्य चिकित्साधिकारी।

chat bot
आपका साथी