जिले में 70 केंद्रों पर सीटीईटी की परीक्षा आज

सीटीईटी यानि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जिले के 70 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को आयोजित होने जा रही है। शनिवार की देर शाम तक परीक्षा के आयोजन की सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गईं। जिला प्रशासन की ओर से सभी परीक्षा केंद्रों को 14 सेक्टर में बांटकर सभी सेक्टरों में मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 07:27 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 07:27 PM (IST)
जिले में 70 केंद्रों पर सीटीईटी की परीक्षा आज
जिले में 70 केंद्रों पर सीटीईटी की परीक्षा आज

जागरण संवाददाता, मऊ : सीटीईटी यानी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जिले के 70 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को आयोजित होगी। शनिवार की देर शाम तक परीक्षा के आयोजन की सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गईं। जिला प्रशासन की ओर से सभी परीक्षा केंद्रों को 14 सेक्टर में बांटकर सभी सेक्टरों में मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं। प्रत्येक पांच परीक्षा केंद्र पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किया गया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर सीटीईटी परीक्षा की शुचिता के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम के साथ ही एक जिलास्तरीय अधिकारी को पर्यवेक्षक के तौर पर तैनात किया गया है। कहा कि सभी 14 सेक्टरों में जिलास्तरीय अधिकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। लगभग 40 हजार अभ्यर्थी रविवार को दो पालियों में परीक्षा देंगे। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली दोपहर बाद दो बजे से 4:30 बजे तक होगी। सभी केंद्रों पर अभ्यर्थियों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात रहेंगे। डीआइओएस ने कहा कि सभी पर्यवेक्षकों को परीक्षा की कड़ी निगरानी का निर्देश दिया गया है। यदि किसी केंद्र से गड़बड़ी की सूचना मिली तो पर्यवेक्षक और केंद्र व्यवस्थापक सीधे तौर पर जिम्मेदार माने जाएंगे।

chat bot
आपका साथी