टीका के लिए केंद्रों पर लोगों की उमड़ी भीड, वैक्सीन की कमी बनी बाधा

मंगलवार को आयोजित टीका अभियान के बाद दूसरे दिन भी केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ी रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:33 PM (IST)
टीका के लिए केंद्रों पर लोगों की उमड़ी भीड, वैक्सीन की कमी बनी बाधा
टीका के लिए केंद्रों पर लोगों की उमड़ी भीड, वैक्सीन की कमी बनी बाधा

जागरण संवाददाता, मऊ : मंगलवार को आयोजित टीका अभियान के बाद दूसरे दिन भी केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ी रही। लोग सुबह से ही टीका लगवाने के लिए सुबह से ही लाइन लगाकर खड़े रहे। अस्पताल खुलने से पहले ही वहां लाभार्थियों का भारी हुजूम लग गया। वही एक बार फिर वैक्सीन की कमी टीका में बाधा बनी जिससे केंद्र पर आने के बाद लोग वापस लौटे। कोविड से बचाव के लिए बुधवार को टीकाकरण तीन दर्जन केंद्रों पर आयोजित किया गया। इस दौरान 3487 लोगों से कोविड से बचाव का सुरक्षा टीका लगाया गया। इसमें 18 पार के 1160 और 45 पार के 2327 लोगों को टीका लगा।

घोसी : स्थानीय तहसील अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़रांव एवं इससे संबद्ध तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केद्रों पर ही बुधवार को वैक्सीन लगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोसी एवं दोहरीघाट पर मंगलवार को वैक्सीन से वंचित तमाम नागरिक बुधवार की सुबह नौ बजे ही अस्पताल पहुंचे पर वैक्सीन उपलब्ध न होने से मायूस होकर वापस होने को विवश रहे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़रांव में 229 को वैक्सीन लगी जबकि अमिला में 110, नदवासराय में 154 ओर मादी सिपाह में 160 नागरिकों को टीका लगा।

पुराघाट : कोपागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार को 744 लोगों का टीकाकरण किया गया। सीएचसी पर 369, अदरी पीएचसी पर 375 लोगों का टीकाकरण किया गया।

chat bot
आपका साथी