व्यवस्था पर भारी खरीददारी की भीड़, लगता रहा जाम

दीपावली पर्व के अवसर पर बाजार में खरीदारी करने वालों की निकली भीड़ से सड़कों पर पूरे दिन जाम बना रहा। खरीदारों की भीड़ के चलते पिछले तीन दिनों से ट्रैफिक पुलिस व प्रशासन को पूरी तरह हांफ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Oct 2019 07:16 PM (IST) Updated:Tue, 29 Oct 2019 06:27 AM (IST)
व्यवस्था पर भारी खरीददारी की भीड़, लगता रहा जाम
व्यवस्था पर भारी खरीददारी की भीड़, लगता रहा जाम

जागरण संवाददाता, मऊ : दीपावली पर्व के अवसर पर बाजार में खरीदारी करने वालों की निकली भीड़ से सड़कों पर पूरे दिन जाम बना रहा। खरीदारों की भीड़ के चलते पिछले तीन दिनों से ट्रैफिक पुलिस व प्रशासन को पूरी तरह हांफ रहा है। परंपरा से चली आ रही मान्यता के चलते बाजार में धनतेरस के अवसर पर शुक्रवार को घरों से खरीददारी को निकला लोगों का हुजूम शनिवार तक चलता रहा।

शहरी व ग्रामीण इलाकों से मिठाई, गणेश-लक्ष्मी मूर्ति, चीनी की मिठाई, चूड़ा, कपड़े आदि की खरीददारी के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचने लगे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए यातायात पुलिस व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क जरूर रहा कितु उमड़े जनसैलाब के आगे व्यवस्था को दुरुस्त रखने में पूरी तरह से विवश दिखा। यातायात पुलिस बाजार आने वालों को पटरियों पर वाहनों को खड़ा करने से न तो रोक सकी और न ही खड़े वाहनों पर कोई कार्यवाही कर सकी। हालांकि मुख्य बाजारों की सड़कों पर सीटी बजाते हुए हांफती-भागती नजर आती रही। इसके चलते नगर क्षेत्र में शाम पांच बजते ही वाहनों के धुएं व धूल के गुबार से धुंध छाया रहा। वाहनों के धुएं और तेज हार्न की आवाज के साथ सड़कों पर लगा जाम लोगों को परेशान करता रहा। नतीजा यह कि वाहनों का काफिला गाजीपुर तिराहे से लगायत रोडवेज तक सुबह से देर रात तक रेंगता रहा। ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक रखने के लिए प्रशासनिक अमले की तैयारी पूरी तरह से भीड़ के आगे पंगु साबित हो गई। नगर के अली बिल्डिग, गाजीपुर तिराहा, चौक बाजार, सिधी कालोनी, राजपूत मार्केट व भीटी आदि स्थानों पर भीड़ के दबाव के सामने यातायात व प्रशासन विवश रहा। बाजार में आने वाले लोग अपने कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा कर लेने की कोशिश में में लगे रहे, इसके चलते सुरक्षा के नियम व व्यवस्था टूटती रही।

chat bot
आपका साथी