एसबीआइ पर जुट रही उम्मीदवारों की भीड़, धक्का मुक्की

नगर की एसबीआइ शाखा में इन दिनों प्रतिदिन छह-सात सौ प्रत्याशियो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:04 PM (IST)
एसबीआइ पर जुट रही उम्मीदवारों की भीड़, धक्का मुक्की
एसबीआइ पर जुट रही उम्मीदवारों की भीड़, धक्का मुक्की

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : नगर की एसबीआइ शाखा में इन दिनों प्रतिदिन छह-सात सौ प्रत्याशियों की भीड़ जुट रही है। सुबह से शाम तक प्रशासन की नाक के नीचे कोविड-19 नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती है।

दरअसल जिले के सभी ब्लाकों में अंतिम चरण में चुनाव है। 17 एवं 18 अप्रैल को नामांकन करना है। नामांकन प्रपत्र के साथ ही प्रत्येक पद के प्रत्याशी को ट्रेजरी चालान के माध्यम से जमानत राशि जमा करनी है। घोसी, दाहरीघाट (आंशिक) और बड़रांव ब्लाक के प्रधान, बीडीसी एवं ग्राम पंचायत सदस्य पदों के प्रत्याशी स्थानीय एसबीआइ शाखा पर ही ट्रेजरी चालान के माध्यम से राशि जमा करने आते हैं। उधर बैंक में महज एक ही काउंटर के माध्यम से यह कार्य किया जाता है। अभी तक घोसी क्षेत्र के लगभग 4500 प्रत्याशियों ने नामांकन प्रपत्र क्रय किया है। प्रतिदिन इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। उधर सामान्य तौर पर ट्रेजरी चालान करने वालों की संख्या अलग है। ऐसे में बैंक में ट्रेजरी चालान के लिए जुटने वाली भीड़ का सहज अनुमान लगाया जा सकता है। उधर एक तरफ कोविड-19 के दूसरे दौर के संक्रमण के चलते मास्क एवं सामाजिक दूरी की बाध्यता है तो दूसरी ओर इस शाखा में ट्रेजरी चालान करने वालों के बीच धक्का मुक्की होती है।

---------------------

यह समस्या वाकई गंभीर है। बैंक प्रबंधक को इस बाबत पत्र लिखा गया है। उनको मौखिक रूप से भी न्यूनतम दो काउंटर की व्यवस्था करने को कहा गया है।

-डा. सीएल सोनकर उपजिलाधिकारी घोसी

chat bot
आपका साथी