बोर्ड की तर्ज पर खुला परिषदीय विद्यालय का पेपर

परिषदीय विद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर चलाए जा रहे भागीरथी प्रयास धीरे-धीरे विद्यालयों में दिखाई देने लगा है। जहां अधिकारियों के प्रयास का परिणाम है कि दशा व दिशा दोनों में सुधार हो रहा है। हम बात कर रहे हैं रानीपुर शिक्षा क्षेत्र के तेंदूली अंग्रेजी माध्यम के परिषदीय विद्यालय की। जहां इन दिनों अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा दो पारियों में चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 05:43 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 05:43 PM (IST)
बोर्ड की तर्ज पर खुला परिषदीय विद्यालय का पेपर
बोर्ड की तर्ज पर खुला परिषदीय विद्यालय का पेपर

जागरण संवाददाता, पलिगढ़ (मऊ) : परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर चलाए जा रहे भगीरथ प्रयास धीरे-धीरे विद्यालयों में दिखाई देने लगा है। जहां अधिकारियों के प्रयास का परिणाम है कि दशा व दिशा दोनों में सुधार हो रहा है। हम बात कर रहे हैं रानीपुर क्षेत्र के तेंदुली अंग्रेजी माध्यम के परिषदीय विद्यालय की। वहां इन दिनों अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा दो पालियों में चल रही है।

विद्यालय की प्रधानाध्यापक पुष्पा सिंह वह शिक्षकों की उपस्थिति में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तर्ज पर नियमों का पालन करते हुए विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष विनय कुमार गौतम संस्कृत के पेपर को सील किया गया। पैकेट का निरीक्षण कर सील तोड़ कर पेपर निकाल गए। समिति के अध्यक्ष की देखरेख में बच्चों को हल करने के लिए पेपर दिया गया, जो बच्चे पहले से ही बैठे थे। प्रधानाध्यापक पुष्पा सिंह ने बताया कि अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा 15 अक्टूबर से दो पारियों में चल रहा है। हर रोज नियमों का पालन करते हुए परीक्षा कराई जा रही है। क्षेत्र के एनपीआरसी इंद्रजीत सिंह ने बताया कि परीक्षा होने के बाद कापियों की चेकिग नियमानुसार विद्यालय में ही कराया जाएगा। इस क्षेत्र के अभिभावक व ग्रामीण उक्त विद्यालय के पठन-पाठन व विद्यालयीय क्रियाकलाप से जहां संतुष्ट दिखे, वहीं बच्चों के भविष्य को लेकर भी निश्चित दिखाई दिए।

chat bot
आपका साथी