गेहूं खरीद की समय सीमा बढ़ाने के लिए कांग्रेस का धरना

ोपागंज ब्लाक के धवरियासाथ क्रय केंद्र पर मंगलवार को गेहूं खरीद की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:34 PM (IST)
गेहूं खरीद की समय सीमा बढ़ाने के लिए कांग्रेस का धरना
गेहूं खरीद की समय सीमा बढ़ाने के लिए कांग्रेस का धरना

जागरण संवाददाता, मऊ : कोपागंज ब्लाक के धवरियासाथ क्रय केंद्र पर मंगलवार को गेहूं खरीद की समय सीमा बढ़ाने की मांग करते हुए कांग्रेसजनों ने धरना दिया। इस दौरान पार्टी के लोगों ने मांग किया कि केंद्र पर गेहूं क्रय में अनियमितता की जा रही है जबकि शिकायत के बाद भी अधिकारी मौन साधे हुए है। वही चेतावनी भी दिया कि यदि खरीद की समय सीमा नहीं बढ़ाई गई तो कांग्रेस किसानों के साथ मिलकर आंदोलन करने को बाध्य होगी।

जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गेहूं क्रय केंद्र धवरियासाथ में गेहूं की खरीद में तमाम अनियमितता की जा रही है। केंद्र पर जब से खरीद चालू हुई है तबसे लगातार किसानों के साथ छलावा किया जा रहा है। कभी बोरे में कमी तो कभी अन्य बहाने बनाकर किसानों को वापस किया जा रहा है। कहा कि हमारी सरकार से मांग है कि गेहूं खरीद की समय सीमा को बढ़ाया जाए, जिससे बचे हुए किसानों की खरीद की जा सके। प्रदर्शन करने वालों में दीनानाथ सिंह, त्रिभुवन कुमार भारती, अनूप तिवारी, अरविद सिंह, बालजीत चौहान, आकिब खान, बबलू चौहान, जयप्रकाश तिवारी, काजू चौबे, डब्बू, पांडे अशोक कुमार आदि शामिल थे।

हर किसान का गेहूं खरीदे सरकार

घोसी (मऊ) : कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जिला उपाध्यक्ष एवं पूर्व प्रत्याशी राजमंगल यादव के नेतृत्व में गेहूं क्रय केंद्र बने पीसीएफ गोदाम लाखीपुर के परिसर में धरना-प्रदर्शन करते हुए गेहूं खरीद के दावे को छलावा बताया। उपाध्यक्ष ने प्रदेश सरकार से हर किसान का गेहूं खरीदने की गारंटी देने को कहा।

शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर चलाए गए इस अभियान के तहत उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गेहूं खरीद की अवधि भले ही 15 जून से बढ़ाकर 22 जून किया पर इस केंद्र पर एक भी किग्रा गेहूं नहीं खरीदा गया। प्रदेश सरकार 15 जुलाई तक गेहूं की खरीद करे। ऐसा न हुआ तो कांग्रेस पार्टी सड़क पर उतरने को बाध्य होगी। इस धरना प्रदर्शन में हरेंद्र यादव, सदर बहादुर सिंह, परमानंद पांडेय, रजनीश बंटी, रामप्रभाव यादव आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी