गोद लिए पीएचसी का हाल देखने पहुंचे एसडीएम

सदर एसडीएम और कुर्थीजाफरपुर नगर प्रशासक जेपी यादव ने शासन के आदेश पर कुर्थीजाफरपुर पीएचसी को गोद लेने के बाद रविवार को अधिशासी अधिकारी संग निरीक्षण किए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:33 PM (IST)
गोद लिए पीएचसी का हाल देखने पहुंचे एसडीएम
गोद लिए पीएचसी का हाल देखने पहुंचे एसडीएम

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : सदर एसडीएम और कुर्थीजाफरपुर नगर प्रशासक जेपी यादव ने शासन के आदेश पर कुर्थीजाफरपुर पीएचसी को गोद लेने के बाद रविवार को अधिशासी अधिकारी संग निरीक्षण किए। स्वास्थ्य केंद्र परिसर में बड़ी बड़ी घासों की सफाई के लिए नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया। साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बने आवास की गहनता से जांच की और सभी आवास व कमरों को सही कराने के लिए आदेशित किया। ताकि केंद्र से संबद्ध सभी कर्मचारी रह सकें।

सदर एसडीएम जेपी यादव नगर प्रशासक होने के नाते पहली बार पीएचसी का निरीक्षण करते हुए उसकी हालत देख नाराज दिखे। नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी जयप्रकाश यादव को तुरंत निर्देशित किया कि इसकी साफ सफाई एवं परिसर में इंटरलाकिग कराए। ताकि आसपास के ग्रामीणों को बेहतर सुविधाएं मिल सके। पीएचसी पर आने वाले सड़क खराब होने पर कड़ा ऐतराज जताते हुए उसे तत्काल सही कराने को कहा। आवासों को सही कराने और रंग रोगन कर केंद्र के सभी स्वास्थ्यकर्मियों को रहने के कहा। करीब एक घंटे तक समय दिया।

-स्वदेशी जागरण मंच ने पोस्टर-बैनर के माध्यम से चलाया अभियान

जागरण संवाददाता, मऊ : स्वदेशी जागरण मंच की ओर से रविवार को शहर के निजामुद्दीनुपरा में विश्व जागृति दिवस के रूप में पेटेंट मुक्त वैक्सीन संकल्प कार्यक्रम के तहत जन जागरण अभियान चलाया गया। इस दौरान पोस्टर-बैनर के माध्यम से लोगों ने वैश्विक मानवता के लिए कोरोना को सबसे बड़ी चुनौती करार देते हुए कोविड-19 की वैक्सीन को पेटेंट से मुक्त रखने के लिए विश्व व्यापार संगठन से मांग की।

chat bot
आपका साथी