नामांकन पत्र के साथ चरित्र प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं : डीएम

जिलाधिकारी अमित सिह बंसल ने त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर बुधवार को कोपागंज एवं घोसी ब्लाक के नामांकन एवं मतगणना स्थलों का सत्यापन किया। घोसी में मीडिया से वार्ता के दौरान उन्होंने नामांकन पत्र के साथ शासनादेश के अनुसार ही प्रमाणपत्र संलग्न किए जाने की जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 06:10 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 10:09 PM (IST)
नामांकन पत्र के साथ चरित्र प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं : डीएम
नामांकन पत्र के साथ चरित्र प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं : डीएम

जागरण संवाददाता, घोसी/पूराघाट (मऊ) : जिलाधिकारी अमित सिह बंसल ने त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर बुधवार को कोपागंज एवं घोसी ब्लाक के नामांकन एवं मतगणना स्थलों का सत्यापन किया। घोसी में मीडिया से वार्ता के दौरान उन्होंने नामांकन पत्र के साथ शासनादेश के अनुसार ही प्रमाणपत्र संलग्न किए जाने की जानकारी दी। उन्होंने नाम निर्देशन पत्र के साथ पुलिस विभाग के चरित्र प्रमाण पत्र को अनावश्यक बताया।

कोपागंज के ब्लाक परिसर में बिना दरवाजे के कक्ष में मतपेटियां देख भड़क गए। उन्होंने मतपेटियां गायब होने की संभावना जताते हुए तत्काल अन्य कक्ष में मतपेटियों को रखे जाने का निर्देश दिए। नामांकन पत्रों की बिक्री के काउंटर पर भीड़ देख कोविड-19 नियमों के प्रति आगाह किया। मास्क लगाना अनिवार्य बताया। मतगणना स्थल बीएसएस महाविद्यालय में पार्किंग, शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था के बाबत सवाल किया। इस दौरान सदर एसडीएम आरपी यादव, सदर तहसीलदार एवं खंड विकास अधिकारी देव कुमार चतुर्वेदी सहित एडीओ पंचायत शीत सिंह उपस्थित थे। घोसी पहुंचते ही डीएम श्री बंसल ने मतगणना स्थल सर्वोदय पीजी कालेज का निरीक्षण किए। उन्होंने समीप के सर्वोदय इंटर कालेज परिसर में वाहन पार्क किए जाने का निर्देश दिया। कालेज परिसर में ईंट के टुकड़े एवं अन्य मलवा पड़ा देख तत्काल हटवाने का निर्देश दिया। नामांकन स्थल ब्लाक परिसर में उन्होंने प्रवेश द्वार पर दोनों तरफ ढलान की लंबाई बढ़ाकर रैंप का आकार देने को कहा। परिसर में पड़ी चाय की गुमटी हटाने और पूर्व से रखे साइनबोर्ड हटाने को कहा। उन्होंने नामांकन पत्र क्रय करने आए पहाड़पुर के निवर्तमान प्रधान रामप्यारे चौहान से नो डयूज के दौरान धनउगाही के बाबत सवाल किया पर जवाब नकारात्मक पाने पर संतोष व्यक्त किया। अलबत्ता मीडिया से वार्ता के दौरान डीएम ने पुलिस विभाग के आनलाइन चरित्र प्रमाण पत्र आवश्यक न होने की जानकारी दी। निरीक्षण के दौरान बीडीओ डीके चतुर्वेदी, एडीओ हृदयेश पांडेय, अनिल सिंह एवं एपीओ राहुल राय आदि उपस्थित थे। मतगणना स्थल का किया बारीकी से निरीक्षण

रतनपुरा : जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल बुधवार की दोपहर लगभग 01:00 बजे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी महाविद्यालय हलधरपुर पहुंचे और मतगणना स्थल का जायजा लिया। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना हलधरपुर स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी महाविद्यालय में होनी है। जिलाधिकारी ने शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतगणना के लिए हर बिदुओं का निरीक्षण किया तथा स्ट्रांग रूम देखा और इस संबंध में जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी