रानीपुर ब्लाक की खराब प्रगति पर भड़के सीडीओ

पलिगढ़ (मऊ) रानीपुर ब्लाक की अत्यंत खराब प्रगति देखकर मुख्य विकास अधिकारी रामसिंह वर्मा भड़क उठे। सचिवों सहित सभी को चेतावनी दी कि सोमवार तक शौचालय और आवास का पूरा डाटा फीड होना चाहिए। सोमवार की शाम पुन समीक्षा की जाएगी। इसमें जिस किसी सचिव की लापरवाही उजागर हुई तो निलंबित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:19 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:08 AM (IST)
रानीपुर ब्लाक की खराब प्रगति पर भड़के सीडीओ
रानीपुर ब्लाक की खराब प्रगति पर भड़के सीडीओ

जागरण संवाददाता, पलिगढ़ (मऊ) : रानीपुर ब्लाक की अत्यंत खराब प्रगति देखकर मुख्य विकास अधिकारी रामसिंह वर्मा भड़क उठे। सचिवों सहित सभी को चेतावनी दी कि सोमवार तक शौचालय और आवास का पूरा डाटा फीड होना चाहिए। सोमवार की शाम पुन: समीक्षा की जाएगी। इसमें जिस किसी सचिव की लापरवाही उजागर हुई तो निलंबित किया जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी व परियोजना निदेशक द्वारा रविवार को ब्लाक के समीक्षा का समय तय था। तय समय पर पहुंचने के पहले ही सभी कर्मचारियों की हालत खराब थी। समीक्षा के दौरान सबसे पहले आवास का हाल जाना। इसमें अभी तक पात्र और अपात्र के आधार कार्ड का फीडिग नहीं हो पाया था। रानीपुर ब्लाक की इतना खराब स्थिति को देख सीडीओ आग बबूला हो गए तथा सचिव को डाट पिलाई। इसके बाद शौचालय का हाल जाना। शौचालय की स्थिति पूर्व की ही तरह थी। यानि निर्देश के बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ था। यह देखते ही उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने चेताया कि सरकार के इस तरह के महत्वपूर्ण कार्यो की जो अनदेखी कर रहा है, वह काम करने योग्य नहीं है। ऐसे सचिवों को चिह्नित कर कार्रवाई किए जाने का निर्देश खंड विकास अधिकारी को दिया। कहा कि जो सचिव रुटीन के अनुसार गांव में नहीं जा रहे हैं, उनकी भी सूची बनाएं। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी देवकुमार चतुर्वेदी, एडीओ पंचायत सुरेंद्रनाथ यादव, भूपेंद्र कुमार सिंह, राज बहादुर सिंह, उपेंद्र सिंह, भीष्म, भानूप्रताप सिंह, पवन, विदेश्वर, भरत, यशवंत आदि सचिव उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी