आधा दर्जन सपा नेताओं सहित 25 के विरुद्ध मुकदमा

जागरण संवाददाता घोसी (मऊ) कोतवाली अंतर्गत अमिला पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक धर्मराज याद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:49 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:49 PM (IST)
आधा दर्जन सपा नेताओं सहित 25 के विरुद्ध मुकदमा
आधा दर्जन सपा नेताओं सहित 25 के विरुद्ध मुकदमा

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : कोतवाली अंतर्गत अमिला पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक धर्मराज यादव ने गुरुवार की देर रात समाजवादी लोहिया के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनीत कुशवाहा सहित छह सपा नेताओं और 20-25 अज्ञात के विरुद्ध गंभीर धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

दरअसल सपा नेता एवं कार्यकर्ता समाजवादी लोहिया के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के नेतृत्व में तमाम सपा नेता एवं कार्यकर्ता थानीदास-बोझी मार्ग की दुर्दशा के विरोध में अमिला में संत रविदास मंदिर के समीप प्रदर्शन कर रहे थे। इस बीच मार्ग से गुजर रहे क्षेत्रीय विधायक विजय राजभर के वाहन पर कुछ अतिउत्साही सपा कार्यकर्ताओं ने धान की बेहन फेंक दी। नोंकझोंक के बाद विधायक चले गए पर पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया। चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक ने अमिला बाजार निवासी विनीत कुशवाहा, सीताराम कुशवाहा, मटरू का पुरा के अखिलेश यादव, रामपुर चक जगरनाथ के सर्वेश यादव, परानपुर के शुभम यादव एवं दोहरीघाट थाना क्षेत्र के मोहम्मदाबाद सिपाह निवासी रामप्यारे यादव सहित 25 अज्ञात के विरुद्ध एक राय होकर बिना अनुमति प्रदर्शन करने, कोविड-19 के तहत लागू धारा 144 का उल्लंघन करने, यातायात अवरुद्ध कर सड़क के गड़्ढों में रोपाई करने, मार्ग से गुजरने वालों पर धान के पौधे एवं कीचड़ फेंक कर अफरा-तफरी उत्पन्न कर शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत कराया है।

33 एंबुलेंसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, मऊ : सीएमओ डा. एसएन दूबे ने एस्मा लागू होने के बाद भी हड़ताल करने पर 33 एंबुलेंसकर्मियों के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। इस संबंध में सेवा प्रदाता कंपनी जीवीकेईएमआरआइ के कार्यक्रम अधिकारी को भी अवगत करा दिया गया। सीएमओ ने शिकायत में कहा कि 102 और 108 के एंबुलेंस सेवा के चालक और टेक्नीशियन शासन स्तर पर एस्मा लागू होने के बाद भी हड़ताल कर रहे हैं। एंबुलेंस सेवा को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी चालकों, टेक्नीशियन से फ्यूल कार्ड और सीयूजी मोबाइल नंबर लेते हुए एस्मा एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया। विगत 25 जुलाई से अपनी छह सूत्रीय मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मी धरना दे रहे थे। इस दौरान जिले में संचालित सभी 53 एंबुलेंस को कर्मियों ने खड़ा कर दिया था। धरना के चौथे दिन प्रशासन और पुलिस ने सभी एंबुलेंस को सीएमओ कार्यालय में खड़ी कर दिया था।

chat bot
आपका साथी