बसें चुनाव में, यात्री तनाव में

सभी पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेनों के न चलने से आम यात्रियों की परेशानी क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:56 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:56 PM (IST)
बसें चुनाव में, यात्री तनाव में
बसें चुनाव में, यात्री तनाव में

जागरण संवाददाता, मऊ : सभी पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेनों के न चलने से आम यात्रियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अपने-अपने गंतव्य तक जाने के लिए यात्री रोडवेज पहुंच रहे हैं और रोडवेज में उन्हें चार-चार घंटे तक बसों का इंतजार करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा गोरखपुर रूट पर जाने वाले यात्रियों को फजीहत उठानी पड़ रही है। 28 बसों के चुनावी ड्यूटी में चले जाने से रोडवेज प्रबंधन और यात्रियों का तनाव बढ़ गया है।

रमजान माह के शुभारंभ एवं नवरात्र के मद्देनजर रोडवेज पर यात्रियों की भीड़ उमड़ती जा रही है। सबसे ज्यादा भीड़ गोरखपुर की ओर जाने वाले यात्रियों की हो रही है। सोमवार को गोरखपुर की तरफ जाने के लिए बड़ी संख्या में यात्री पहुंचे, लेकिन उन्हें चार घंटे तक कोई बस नहीं मिली। कई बार डिपो प्रबंधक के पास जाकर यात्रियों ने बसें भेजने की मांग की, लेकिन उधर से बसों के न होने की मजबूरी बताई गई। दोहरीघाट एवं बड़हलगंज तक के यात्री काफी देर तक बसें न आने पर आटो व टेंपो रिजर्व कर जाने के लिए मजबूर हो गए। डग्गामारों ने भी मुंहमांगी कीमतें लेकर महानगरों से आए लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया। तमाम मुश्किलों का सामना कर के गांव वापस आए लोग डग्गामारों के हाथों लुटने पर मजबूर हुए।

वर्जन ..

गोरखपुर रूट पर बसों की संख्या कम हो गई है। 28 बसें चुनाव में गईं हैं। बसों के फेरे बढ़ाए गए हैं। नवरात्र के चलते ज्यादा लोग आए जिससे परेशानी हुई।

- ऊषा सिंह, मऊ डिपो प्रबंधक।

chat bot
आपका साथी