बैठक ब्लाक स्तरीय योजनाओं पर किया विचार-विमर्श

कोपागंज ब्लॉक क्षेत्र के खंडविकास कार्यालय के प्रांगण में बुधवार को बैठक का आयोजन किया जिसमें सरकार द्वारा ब्लाक से चलाई जा रही योजनाओं के बाबत सभी सचिवों से जानकारी लिया। साथ ही सभी सचिवों को आदेशित किया कि योजनाओं के लिए जो भी पात्र है उन सभी के जरूरी दस्तावेज जल्द से जमा कराने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:54 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 05:54 PM (IST)
बैठक ब्लाक स्तरीय योजनाओं पर किया विचार-विमर्श
बैठक ब्लाक स्तरीय योजनाओं पर किया विचार-विमर्श

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : कोपागंज ब्लॉक क्षेत्र के खंड विकास कार्यालय के प्रांगण में बुधवार को आयोजित बैठक में सरकार द्वारा ब्लाक से चलाई जा रही योजनाओं के मद्देनजर सचिवों से विचार-विमर्श किया गया। हिदायत देते हुए कहा की सरकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्रों को मिलना चाहिए। जो भी संबंधित योजना का पात्र है उनके दस्तावेज जमा कराएं जाएं।

खंड विकास अधिकारी रामकिशोर वर्मा ने ग्राम सचिवों संग सामुदायिक शौचालय, शौचालय, आवास एवं कायाकल्प के तहत होने वाले कार्यो की समीक्षा की। इसमें कमी पाए जाने पर सचिवों को फटकार भी लगायी। कहा कि जिनके आवास बन रहे हैं या प्रस्तावित हैं उनका आधार कार्ड गुरूवार तक जमा कर दिया जाए। इसयमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गांव में बनने वाले सामुदायिक शौचालय को भी जल्द पूर्ण कराने का निर्देश दिया। बीडीओ ने कहा कि ब्लाक स्तर से सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं को सभी पात्रों को अनिवार्य दिया जाएगा। इसके लिए सभी ग्राम सचिवों को डाटा कल तक जमा करने को कहा गया है। इस अवसर पर शैलेंद्र प्रताप सिंह, राजीव सिंह, नदीम अख्तर, राजन सिंह, हरेंद्र यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी