पीएम स्वनिधि योजना में विभाग का सहयोग करें बैंक

रेहड़ी-पटरी वालों को नए सिरे से काम करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की गति धीमी होने को लेकर कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी कार्यालय में गुरुवार को बैंक के प्रबंधकों परियोजना निदेशक डूडा के अधिकारियों व कर्मचारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:46 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:46 PM (IST)
पीएम स्वनिधि योजना में विभाग का सहयोग करें बैंक
पीएम स्वनिधि योजना में विभाग का सहयोग करें बैंक

जागरण संवाददाता, मऊ : रेहड़ी-पटरी वालों को नए सिरे से काम करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की गति धीमी होने को लेकर कलेक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी कार्यालय में गुरुवार को बैंक के प्रबंधकों, परियोजना निदेशक डूडा के अधिकारियों व कर्मचारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इसमें बैंक अधिकारियों से एडीएम केहरी सिंह ने सहयोग करने का निर्देश दिया। कहा कि सरकार की यह महत्वपूर्ण योजना है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस पर सभी प्रबंधकों ने सहयोग का आश्वासन दिया।

एडीएम ने कहा कि केंद्र सरकार की यह योजना लाकडाउन में ढील देने के बाद सड़क किनारे रेहड़ी-पटरी लगाने वालों को अपनी आजीविका और रोजगार दोबारा शुरू करने के लिए लागू की गई है। ताकि कर्ज लेकर दुकानदार अपना जीवन यापन कर सकें। जनपद में 12701 लोगों को योजना से लाभान्वित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। ऐसे में सभी नगर पंचायत व नगर पालिका में इसका आवेदन किया जा रहा है। आवेदन भी युद्धस्तर पर किया जा रहा है। ऐसे में समय से इनके खाते में 10 हजार रुपये पहुंचना चाहिए। इसमें सभी बैंकों का सहयोग जरूरी है। बिना बैंक के सहयोग के योजना को अमलीजामा नहीं पहनाया जा सकता है। इस अवसर पर नोडल अधिकारी, सीआरओ हंसराज, परियोजना अधिकारी डूडा मीना सिंह, यूबीआइ के एलडीएम पूर्णयानंद मिश्रा, लिपिक रामानंद, रिजवान सहित सभी बैंकों के प्रबंधक व कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी