बैंक में होने वाले फर्जीवाड़े को भी बताएं : सचिव

जागरण संवाददाता मऊ बुधवार को आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम अंतर्गत परदहां में बैंककमि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:15 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:15 PM (IST)
बैंक में होने वाले फर्जीवाड़े को भी बताएं : सचिव
बैंक में होने वाले फर्जीवाड़े को भी बताएं : सचिव

जागरण संवाददाता, मऊ : बुधवार को आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम अंतर्गत परदहां में बैंककर्मियों की विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव कुंवर मित्रेश सिंह कुशवाहा ने बैंककर्मियों को विधिक रूप से जागरूक किया। कहा कि बैंक में आप अपना काम करने के साथ ही लोगों को जागरूक करें। जो लोग भी बैंक में आते हैं उन्हें प्राधिकरण की पर्ची उपलब्ध कराएं। इससे उन्हें अपने कानूनी अधिकारों के बारे में जानकारी मिल पाएगी। निर्धन, बच्चों, वृद्ध असहाय को न्याय दिलाने के लिए प्राधिकरण उनके साथ है।

प्रभारी जनपद न्यायाधीश बुद्धिसागर मिश्र के मार्गदर्शन में आयोजित शिविर में कुंवर मित्रेश ने कहा कि विशेष सतर्कता अभियान 26 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच चलाया जा रहा है। इस क्रम में सभी को जागरूक किया गया। बैंक कर्मी अपना आनलाइन पत्र व्यवहार सतर्कता से करें। किसी भी लिक को टच न करें। सभी लोग यह ध्यान दें कि अपने बैंक की जानकारी व पिन किसी को न दें।

शिविर को जिला समाज कल्याण अधिकारी उमाशंकर वर्मा, जिला कृषि अधिकारी उमेश कुमार, जिला उद्यान अधिकारी सुभाष कुमार, क्षेत्रीय प्रमुख यूनियन बैंक, क्षेत्रीय प्रमुख बड़ौदा बैंक ने संबोधित किया। संचालन एलडीएम यूनियन बैंक ने किया।

शिविर में अधिवक्ता विकास सिंह, निकुंभ, अनन्त सिंह, आशा बहु, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती, स्वैच्छिक संगठन, विभिन्न प्रशासनिक सहयोग, डायल 112 पीआरवी बैन, पैनल अधिवक्ता आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी